#MeToo के चलते 28 सालों में ‘अक्षय’ ने पहली बार छोड़ी किसी फिल्म की शूटिंग

akshay-kumar-and-sajid-khan
akshay-kumar-and-sajid-khan

मुंबई। हॉलिबुड में #MeToo कैंपेन की सफलता के बाद इस कैंपेन का ​भारत में भी बॉलिवुड और मीडिया संस्थानो में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। अब इस कैंपेन के चलते बॉलिवुड के खिलाड़ी कुमार ने हाउसफुल फिल्म की चौथी सीरीज से खुद को अलग कर लिया है। बता दे कि फिल्म के निर्देशक साजिद खान के खिलाफ गंभीर यौन उत्पीड़न के आरोपों सामने आए हैं। जिसे लेकर आज भारत लौटे अभिनेता अक्षाय कुमार ने आज भारत लौटते ही फिल्म से किनारा करने की घोषणा कर दी।

बता दे कि अक्षय कुमार, जो इटली में थे और आज हीं भारत लौटे हैं। अक्षय ने मुंबई में होने वाली हाउसफुल 4 की शूटिंग को रद्द कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि अक्षय कुमार का ये फैसला फिल्म के एक और हिरो नाना पाटेकर को लेकर भी है जिनपर अभिनेत्री तनुश्री दत्ता दम यौन उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है।

RERA Approved वीआईपी रेजीडेंसी हो चला तैयार, अभी बुकिंग पर Alto Car फ्री

आपको बता दे कि अक्षय को उनकी अनुशासनात्मकता के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने 28 साल के फिल्मी करियर में कभी भी शूटिंग रद्द नहीं की है। ऐसा पहली बार है जब उन्होने शूट रद्द करने का फैसला किया है, शायद इसलिए कि ##MeToo आंदोलन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। साजिद खान और नाना पाटेकर पर सोशल मीडिया के ​जरिए लगे यौन शोषण के आरोप गंभीर और अति गंभीर दोनों है।

अक्षय कुमार ने निर्माताओं को यह स्पष्ट कर दिया है कि जांच के खत्म होने तक वह अभियुक्त के साथ काम नहीं करेगा, क्योंकि आरोप बहुत गंभीर है और प्रकृति में गंभीर हैं। इस बीच, साजिद खान आधिकारिक तौर पर फिल्म के निदेशक के को छोड़ दिया है।

आपको बताते चले कि कल शाम, तीन महिलाओं-राहेल व्हाइट, सहायक निदेशक सलोनी चोपड़ा और पत्रकार करिश्मा उपाध्याय-ने साजिद खान पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। सभी पीड़ितों ने मीडिया को अपनी पहचान प्रकट की है और कोरियोग्राफर-निर्देशक फराह खान के भाई और निदेशक साजिद खान द्वारा उन्हें परेशान करने की पूरी कहानी सोशल मीडिया के जरिए साझा की है।

अक्षय कुमार के इस फैसले के पीछे नाना पाटेकर का फिल्म में होना भी एक कारण बताया जा रहा है। दरअसल तनुश्री ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाते समय भी अक्षय का नाम लेते हुए उनपर भी नाना के साथ काम करने की बात को लेकर निशाना साधा था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*