मुकुट पहने ये शख्स 22 साल से रेत के महल में रह रहा है, साफ सुथरे घरों से लगता है डर

लाइव सिटीज डेस्क : दुनिया में कई तरह के लोग हैं जो अपने अजीब कारनामों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. ऐसा ही एक शख्स है ब्राजील के रियो डि जेनेरो में जो 22 सालों से दुनिया से अलग एक रेत के महल में रहता है. इस शख्स का नाम Marcio Mizael Matolias है और ये अपने आप को राजा समझता है. दिखने में काफी बूढ़ा लगता है लेकिन इसकी उम्र 44 वर्ष है. इतना ही नहीं इसे राजा मानने वाले आसपास के कुछ लोग भी हैं जो इसे राजा बुलाते हैं.

सिर पर पहने रहता है मुकुट

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मार्कियो ने अपनी अनोखी जिंदगी के बारे में इंटरेस्टिंग बातें शेयर की. मार्कियो ने कहा, मुझे समुद्र से प्यार है. लोग ऐसे बीच किनारे रहने के लिए जमकर पैसे खर्च करते हैं, बीच किनारे घर खरीदते हैं पर मैं इस सबके बिना भी इसका मजा लेता हूं. इसी वजह से मैं इस रेत के महल में रह रहा हूं. मुझे साफ सुथरे घरों से डर लगता है.

सेंटर ऑफ अट्रेक्शन है मार्कियो

इस बीच पर आने वाले टूरिस्ट्स के लिए मार्कियो किसी सेंटर ऑफ अट्रेक्शन से कम नहीं हैं. इस महल के बाहर उन्हें सिर पर मुकुट लगाए, एक शाही कुर्सी में बैठे हुए देखा जा सकता है.

महल को बचाने के लिए करता है ये सब

मार्कियो ने बताया कि वह अपने इस रेत के महल को बचाए रखने के लिए इतने सालों से हर दिन इसपर पानी छिड़कता है. जिससे रेत सूखकर बिखर न जाए. इसके अलावा वह इसकी पूरी देखरेख करता है.

ऐसे बिता रहा जिंदगी

बीच के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि वे मार्कियो को कई सालों से यहां रहते हुए देख रहे हैं. वे भी मार्कियो को ‘द किंग’ कहकर पुकारते हैं. लोगों ने बताया कि वह बस तीन चीजें करते हुए अपनी जिंदगी बिता रहा है, जो है मछली पकड़ना, किताबें पढ़ना और गोल्फ खेलना.

बस इस चीज से परेशान है मार्कियो

मार्कियो का कोई परिवार नहीं है. न ही उसने शादी की है. उसने बताया कि उसे जिंदगी में बस एक ही दिक्कत है, वो है नींद की कमी. कई बार रेत इतनी गर्म हो जाती है कि मार्कियो अपने महल में सो नहीं पाता है.

ऐसे में उसे समुद्र किनारे कई जीव-जंतुओं के बीच सोना पड़ता है.

About Ritesh Sharma 3275 Articles
मिलो कभी शाम की चाय पे...फिर कोई किस्से बुनेंगे... तुम खामोशी से कहना, हम चुपके से सुनेंगे...☕️

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*