दुनिया के सबसे दुर्गम होटलों में से एक Z स्क्रीन होटल, 60,000 सीढियां चढ़कर पहुंचते हैं यहां लोग

लाइव सिटीज डेस्क : वैसे तो आपने दुनिया में कई तरह के अजीबोगरीब होटलों के बारे में सुना या देखा होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बातने जा रहे हैं जिसे देखने के लिए आपको 100 या 200 नहीं बल्कि 60,000 सीढियां चढ़कर जाना पड़ेगा. जी हां, और कमाल की बात तो यह है कि इतनी सीढियां होने के बाद भी यह होटल हमेशा खचाखच भरा हुआ रहता है. यहां कमरे कभी भी खाली नहीं रहते हैं.

जेड स्क्रीन होटल

दरअसल, हम बात कर रहे हैं दुनिया के सबसे दुर्गम होटलों में से एक जेड स्क्रीन होटल की. यह गगनचुंबी होटल चीन की यलो माउंटेंस पर स्थित है. बता दें कि इस 4 स्टार होटल तक पहुंचने के लिए आपको कुल 60 हजार सीढियां चढनी पड़ती हैं.

पर्यटकों के लिए केबल कार का विकल्प भी मौजूद

अगर कोई सीढियां न चढना चाहे तो कुली उन्हें कुर्सी पर बैठाकर भी ले जा सकते हैं. इसके अलावा पर्यटकों के लिए केबल कार का विकल्प भी मौजूद हैं. यह होटल 1830 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है.

ऊपर पहुंचने पर हंगशन माउंटेन रेंज का सुंदर नजारा दिखाई देता है. यह दुनिया का एक मात्र ऐसा स्थल है जहां आप इतनी ऊंचाई तक सीढियां चढ़कर जाया जा सकता है.

लग्जरी सुविधाएं भी मौजूद

इतनी ऊंचाई पर होने के बाद भी यहां पर सभी तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं. खास तौर पर यहां का स्पा और स्विमिंग पूल काफी मशहूर है. ऐसे दुर्गम होटल में जाने के लिए अपने घुटनों को तैयार कर लीजिए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*