31 दिसम्बर तक करा लें ये काम वर्ना आपका खाता हो जाएगा फ्रीज, नहीं निकाल सकेंगे पैसे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: अगर आप भी आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) के अकाउंट होल्डर हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत काम की है. क्योकि अगर आपने 31 दिसंबर तक अपने खाते का KYC नहीं कराया तो आपका खाता फ्रीज हो जायेगा और आप अपने अकाउंट से पैसे नहीं निकाल सकते हैं और न ही पैसे जमा करा पाएंगे.

आपको बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने सभी बैंक खातों के लिए केवाईसी अनिवार्य कर दिया है. इस आदेश के बाद सरकारी से प्राइवेट हुए आईडीबीआई बैंक ने ग्राहकों को अपना केवाईसी (KYC) डॉक्यूमेंट्स जमा करने को कहा है. बैंक ग्राहकों को एसएमएस के जरिए इसकी जानकारी दे रहा है. इसको लेकर बैंक का कहना है कि अगर खाताधारक 31 दिसम्बर तक अपने खाते का KYC नहीं करवाएंगे तो उनका एकाउंट आंशिक रूप से फ्रीज हो  जाएगा और फिर न तो वो निकासी कर पायेंगे और न ही जमा.

इसको लेकर IDBI बैंक अपने ग्राहकों को एसएमएस भेज रहा है. जिसमें कहा गया है कि RBI के दिशा-निर्देशों के अनुसार अकाउंट में केवाईसी दस्तावेजों (KYC Documents) को अपडेट किया जाना है. नवीनतम केवाईसी दस्तावेजों के साथ अपने नजदीकी आईडीबीआई बैंक ब्रांच या होम ब्रांच में जाएं. बैंक के तरफ से सभी ग्राहकों को एसएमएस के माध्यम से इस बात की जानकारी दी जा रही है. KYC कराने के लिए 31 दिसंबर तक का समय दिया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*