मौसम विभाग ने किया अलर्ट, यूपी में आंधी-तूफ़ान का खतरा बरक़रार

मौसम विभाग, अलर्ट, thunderstorm, आंधी-तूफ़ान, desh-videsh, देश-विदेश, bihar hindi samachar, hindi news

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बुधवार रात आए तूफान और धूल भरी बारिश से सौ से अधिक लोगों की मौत के बावजूद यह खतरा अभी टला नहीं है. नैशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA) ने मौसम विभाग हवाले से आने वाले 5 दिनों तक खराब मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक दिल्ली, यूपी, राजस्थान, बिहार, उत्तराखंड समेत देश के कई सूबों में तूफान की आशंका जताई गई है. पश्चिमी राजस्थान में फिर धूल भरी आंधी का अंदेशा जताया गया है.

इससे पहले बुधवार देर रात आए तूफान और धूल भरी आंधी ने देश कई कई हिस्सों खासकर यूपी और राजस्थान में बड़ी तबाही मचाई. इस तूफान की चपेट में आकर अबतक 129 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा करीब 200 लोग घायल भी हुए हैं. इसके बाद मौसम विभाग ने 48 घंटे का अलर्ट जारी किया. फिलहाल एनडीए ने मौसम विभाग  के हवाले से 5 दिनों का अलर्ट जारी किया है.

इसे भी पढ़ें:

यूपी में आंधी-तूफ़ान का कहर, अब तक 99 लोगों की मौत, दर्जनों जख्मी

इसके मुताबिक दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, और ओडिशा में तूफान की चेतावनी जारी की गई है. नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और साउथ कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी भी है. पश्चिमी राजस्थान पर एक बार फिर धूल भरी आंधी का खतरा मंडरा रहा है.

4 मई से लेकर 8 मई यानी 5 दिनों तक देश के अलग-अलग हिस्सों में खराब मौसम की चेतावनी जारी की गई है. यूपी और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आंधी-तूफान और बिजली गिरने से अबतक 129 लोगों की मौत हो चुकी है. इस संख्या में अभी और भी इजाफा हो सकता है. यूपी में सरकार ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को तूफान की आशंकाओं को लेकर अलर्ट रहने को कहा है.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*