राष्ट्रकवि दिनकर की प्रतिमा पर फूल चढ़ा नामांकन करेंगे कन्हैया, बीएसएस स्कूल में करेंगे सभा

फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर सहित देश के कई बुद्धिजीवी और एक्टिविस्ट

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : कल कन्हैया कुमार बेगूसराय के बीहट गांव में जीरो माइल से राष्ट्रकवि की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके वहां से नामांकन के लिए जिला कचहरी की ओर निकलेंगे. दोपहर 2 बजे बीएसएस कॉलेजियट हाई स्कूल में आम सभा होगी जिसमें कन्हैया के साथ गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी, नजीब की माँ फ़ातिमा नफ़ीस, शेहला रशीद, गुरमेहर कौर, फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर के अलावा देश के कई अन्य बुद्धिजीवी और एक्टिविस्ट मौजूद रहेंगे.

कन्हैया ने नामांकन से पहले मतदाताओं के नाम जारी किए गए अपने संदेश में कहा कि आज जब धन्नासेठों को अरबों रुपये का कर्ज लेकर विदेश भागने की छूट देने वाले लोग लोकतंत्र और संविधान को बचाने का संघर्ष कर रहे लोगों के खिलाफ साजिशें रच रहे हैं तब जनता की एकजुटता ही सबसे बड़ी ताकत है.

उन्होंने कहा कि बेगूसराय की जनता ऐसे उम्मीदवार की नीयत अच्छी तरह जानती है जो इस शहर से चुनाव लड़ना ही नहीं चाहता था. बेगूसराय में एक भी विश्वविद्यालय नहीं होने से लेकर यहां के कई कारखानों के बंद होने जैसी कई समस्याएं हैं जिनकी अनदेखी करने वाली पार्टी इस बार बेगूसराय के लोगों के सामने ठीक से जुमले भी नहीं पेश कर पा रही है.

देश में हालात ऐसे हैं कि बनारस में पीएम के खिलाफ किसान और जवान, दोनों चुनाव लड़ रहे हैं. आज जब मोदी सरकार के तमाम जुमलों की असलियत जनता के सामने आ गई है तो भाजपा सामने दिख रही बौखलाहट में तमाम प्रगतिशीलों को देश का दुश्मन साबित करने की कोशिश कर रही है. इसी बौखलाहट और दमन का नतीजा है कि सैकड़ों लेखकों, रंगकर्मियों आदि ने देशवासियों से देश को मौजूदा सरकार की नफरत की राजनीति से बचाने की अपील की है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*