आजमगढ़ में रिक्शा चलाकर नामांकन करने पहुंचे दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’

दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : निरहुआ रिक्शा वाला नाम की भोजपुरी फ़िल्म से चर्चा में आए और रातों रात भोजपुरी के सबसे बड़े स्टार बन गए. आज़मगढ़ लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने शनिवार को अपना नामांकन किया. नामांकन से पूर्व आज़मगढ़ में एक विशाल सभा को उन्होंने संबोधित भी किया. इस मौक़े पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय , वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान , भाजपा ज़िला अध्यक्ष जयनाथ सिंह व लालगंज से भाजपा उम्मीदवार नीलम सोनकर भी मौजूद थे.

भारी भीड़ को संबोधित करते हुए निरहुआ ने अखिलेश यादव के उस बयान पर तंज कसा जिसमें उन्होंने पुलिस भर्ती में परीक्षा को ख़त्म करने की बात की थी. निरहुआ ने कहा कि अखिलेश यादव चाहते नहीं की उत्तर प्रदेश के बच्चे पढ़े क्यूँकि वे पढ़ लिख लिए तो अखिलेश यादव की ग़ुलामी से आज़ाद हो जाएँगे.

उन्होंने अखिलेश यादव को चुनौती देते हुए कहा की यह चुनाव इतिहास में दर्ज होगा. निरहुआ ने कहा की अखिलेश यादव सिर्फ़ अपने परिवार के लिए जीते है उन्हें अपने परिवार के अलावा किसी की भी कोई चिंता नहीं है. सभा के बाद निरहुआ रिक्शा में सवार होकर नामांकन दाख़िल करने पहुँचे , उनके साथ सौ से भी अधिक रिक्शा और हज़ारों लोग पैदल रैली की शक्ल में वहाँ पहुँचे. भारी भीड़ के कारण आज़मगढ़ की ट्रेफ़िक व्यवस्था चरमरा गई.

कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ निरहुआ डीएवी मैदान से रिक्शा चलाकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. जिस रिक्शे को निरहुआ चला रहे थे, उस पर जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह सवार थे. निरहुआ ने करीब सवा दो बजे कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन किया.

About परमबीर सिंह 1161 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*