फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का रिलीज डेट फिक्स, लिखा- आ रहे हैं दोबारा, अब कोई रोक नहीं सकता

लाइव सिटीज, सेन्ट्रल डेस्क: पिछले काफी समय से विवादों में घिरे रहने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवनी पर बनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ अब रिलीज को तैयार है. पीएम मोदी की बायोपिक को लेकर रिलीज डेट तय हो गई है. आगामी 24 मई को फिल्म को देशभर के विभिन्न सिनेमा घरों में रिलीज किये जायेंगे. इसको लेकर फिल्म का एक नया पोस्टर भी जारी कर दिया है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवनी पर आधारित इस फिल्म को लेकर पहले ही बहुत विवाद हो चुका है. यह फिल्म कई बार सर्वोच्च न्यायालय और चुनाव आयोग के दर पर रिलीज होने के लिए भटकती रही है. उसके बाद चुनाव आयोग ने अंतिम फैसला लेते हुए इस फिल्म की रिलीज को लोकसभा चुनाव होने तक के लिए टाल दिया था. अब इस फिल्म की रिलीज डेट तय हो गई है. 23 मई को चुनाव परिणाम आने वाले हैं और उसके ठीक एक दिन बाद 24 मई को इस फिल्म को प्रदर्शित किया जा रहा है.

गौरतलब है कि अभिनेता विवेक ओबेराय द्वारा अभिनीत फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी पहले 5 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, मगर विपक्षी दलों ने चुनाव के मद्देनज़र इसकी रिलीज़ को टालने की मांग की, जिसके बाद आयोग ने निर्माताओं को नोटिस भेजा। मामला आयोग में पहुंचने के बाद निर्माताओं ने फ़िल्म की रिलीज़ 11 अप्रैल कर दी.

इस बीच निर्माता सुप्रीम कोर्ट चले गये और फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर याचिका दायर कर दी। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर कोई दख़ल ना देने का फ़ैसला करते हुए कहा कि चुनाव के मद्देनज़र फ़िल्म को लेकर कोई भी निर्णय चुनाव आयोग लेगा। आयोग ने आदर्श आचार संहिता के मद्देनज़र स्वत: संज्ञान लेते हुए फ़िल्म की रिलीज़ पर रोक लगा दी थी। पीएम नरेंद्र मोदी को उमंग कुमार ने निर्देशित किया है। फ़िल्म पीएम के बचपन से लेकर 2014 में प्रधानमंत्री बनने तक के समय को कवर करती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*