Breaking: पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, थोड़ी देर में कोर्ट में होंगे पेश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लंदन में नीरव मोदी गिरफ्तार पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि भारत के दबाव में ब्रिटेन ये कार्रवाई की है. शाम साढ़े तीन बजे लंदन की कोर्ट में उसे पेश किया जाएगा. सीबीआई नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए लगातार कोशिश में लगी हुई है. भारतीय समय के मुताबिक करीब आधे घंटे के बाद होगी पेशी.

दरअसल बैंकों का 13 हजार करोड़ लेकर फ़रार नीरव मोदी पिछले दिनों लंदन की सड़कों पर अपना लुक बदलकर बेखौफ घूमता दिखा था. जबकि उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है. जिसके बाद ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता लिया है और गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें : नीरव मोदी के बाद अब इन कंपनियों ने लगाया PNB को चूना, बैंक ने किया हाईकोर्ट में केस

इसके पहले वेस्टमिंस्टर कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद अब लंदन पुलिस नीरव मोदी को अपने गिरफ्त में ले लिया. हालांकि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी के पास जमानत के लिए कोर्ट जाने का विकल्प है. कोर्ट से सशर्त जमानत मिल सकती है.

हाल में पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी नीरव मोदी को इंग्लैंड में देखा गया. इस दौरान वो पिंक शर्ट, ब्लैक लेदर जैकेट और सफेद दाढ़ी और मूंछों में दिखा. एक अंग्रेजी अखबार के रिपोर्टर ने नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर सरेआम देखा और बार-बार PNB घोटालों से जुड़े सवाल पूछे. लेकिन नीरव मोदी ने हर बार सिर्फ नो कमेंट्स कहकर सवालों को टाल दिया और निकल गया. लेकिन सोशल मीडिया पर चर्चा उसकी जैकेट की हो गई.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*