राज्य सरकार के खिलाफ RLSP चीफ उपेंद्र कुशवाहा बिहार सरकार की शिक्षा नीति को लेकर आज बैठेंगे उपवास पर

सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  केद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा बिहार सरकार की शिक्षा नीति को लेकर आज उपवास पर बैठेंगे. उन्होंने अपने शिक्षा सुधार अभियान का बिहार में मुख्यमंत्री को अवरोधक बताया है. वहीं, पार्टी ने ट्वीट ने राज्य सरकार को हठी करार देते हुए जनता से औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड के देवकुंड आने की अपील की है.

 

जानकारी के मुताबिक, एनडीए में नाराज चल रहे केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृति के बावजूद केंद्रीय विद्यालय के लिए बिहार सरकार द्वारा जमीन मुहैया नहीं कराये जाने को लेकर शनिवार से उपवास पर बैठेंगे. वह  आज औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड के देवकुंड में उपवास पर बैठेंगे. जबकि, रविवार को नवादा में उपवास में बैठेंगे.

उन्होंने अपने शिक्षा सुधार अभियान का बिहार में मुख्यमंत्री को अवरोधक बताया है. वहीं, पार्टी ने ट्वीट ने राज्य सरकार को हठी करार देते हुए जनता से औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड के देवकुंड आने की अपील की है. इससे पहले भी वह बिहार में केंद्रीय विद्यालयों की स्थापना में राज्य सरकार पर सहयोग नहीं देने का आरोप लगा चुके हैं.

 

केंद्रीय मंत्री ने बिहार में शिक्षा सुधार कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री से 25 सूत्री मांग पूरी करने की अपील की है. बिहार में शिक्षा सुधार को लेकर उन्होंने कहा था कि शिक्षा सुधार को लेकर बिहार सरकार मेरी मांग मान ले, तो सीट शेयरिंग और ‘नीच’ वाले बयान को भी जनहित में भूलने को तैयार हैं. उन्होंने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्रीय विद्यालय के लिए मात्र दो प्रस्ताव दिये गये.

औरंगाबाद और नवादा के लिए केंद्र को भेजे गये प्रस्ताव के बावजूद बिहार सरकार ने जमीन उपलब्ध नहीं करायी. उन्होंने बिहार सरकार को अपनी 25 सूत्री मांगों को लेकर कहा था कि सात दिसंबर तक सरकार ने जमीन हस्तांतरण की घोषणा नहीं की, तो वह आठ को औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड स्थित देव में आठ दिसंबर को उपवास पर बैठेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*