लाखों बच्चों का बाप बन चुका है ये 6 फिट का हट्टाकट्टा सुल्तान, सालाना सवा करोड़ की करता है कमाई

लाइव सिटीज डेस्क : हरियाणा के खिलाड़ियों की तूती दुनिया भर में बोलती है. खासकर पहलवानी में हरियाणा ने पूरी दुनिया में अपने झंडे गाड़े हैं. अब उसी हरियाणा की शान बन गया है एक भैंसा. जी हां, हरियाणा की आन, बान और शान बन चुके हैं बेहद दमदार और शानदार भैंसे का नाम है सुल्तान.

ग़जब पर्सनालिटी और कारनामे हैं इस सुल्तान के

ऐसी ग़जब पर्सनालिटी और कारनामे हैं इस सुल्तान के कि सुनने और देखने वाले दांतों लते ऊंगली दबा लेते हैं. सुल्तान सिर्फ़ नाम का ही सुल्तान नहीं है, बल्कि इसका रहन-सहन और जलवा भी सुल्तानों वाला ही है. अपने हैरतअंगेज़ कारनामों के कारण सुल्तान बन चुके हैं हरियाणा की शान.

6 फिट के ग़जब के हट्टेकट्टे सुल्तान का जलवा

तकरीबन 6 फिट के ग़जब के हट्टेकट्टे सुल्तान का जलवा देखकर हर कोई हैरान हो जाता है. कैथल के बुद्धा खेड़ा के रहने वाले नरेश कुमार ने आज से 6 साल पहले सुल्तान को पालना पोसना शुरू किया था, तब उन्हें भी नहीं पता था कि एक दिन यही सुल्तान उनकी शान बढ़ाएगा.

इंडिया के टॉप ब्रीडर्स में शामिल

मौजूदा वक़्त में 8 साल का हो चुका सुल्तान इंडिया के टॉप ब्रीडर्स में शामिल हैं. सुल्तान आल इंडिया लेवल के सभी कंपटीशन में हिस्सा लेकर कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुका है. इसी तरह सुल्तान मेले से लेकर रैंप वाक तक हर जगह अपना जलवा दिखा चुका है. सुल्तान की रोजाना खुराक में शामिल है 10 किलो ताज़े सेब, 10 किलो दाना, 8 लीटर दूध और साथ ही हरा चारा.

रोज़ाना 5 किलोमीटर की दौड़

सुल्तान अपने फिटनेस के लिए रोज़ाना 5 किलोमीटर की दौड़ लगाता है और बदन को गठिला बनाने के लिए दिन में 2 बार सरसों के तेल से मालिश की जाती है. सुल्तान की सेवा में लगे लोग सुल्तान को एक दिन में तीन बार नहलाते भी हैं. सुल्तान को जो देखता है, वो इनका दीवाना हो जाता है. खुद नरेश कुमार को भी सुल्तान से बेहद लगाव है.

सुल्तान की क़ीमत 21 करोड़

ख़ूबियों की खान कहे जाने वाले सुल्तान की क़ीमत इतनी लग चुकी है, जिसे जानकर अच्छे-अच्छे चौंक उठते हैं, 21 करोड़ रूपए लग चुकी है बोली, लेकिन ये नरेश जी का प्यार ही है, जो इन्होंने सुल्तान के बदले मिलने वाले हर ऑफर को ठुकरा दिया.

सुल्तान की गिनती इंडिया क्या दुनिया के टॉप ब्रीडर्स में

सबसे उम्दा नस्ल से ताल्लुक रखने वाले सुल्तान की गिनती इंडिया क्या दुनिया के टॉप ब्रीडर्स में शामिल हैं, और इसका रुतबा ये है कि अब तक ये लाखों बच्चों का बाप बन चुका है. सुल्तान सिर्फ़ ब्रीडिंग के दम पर सालाना लगभग सवा करोड़ की कमाई करता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*