राजस्थान की 199 सीटों व तेलंगाना के 119 सीटों पर वोटिंग शुरू, वसुंधरा राजे की प्रतिष्ठा दांव पर

राजस्थान की 199 सीटों पर वोटिंग शुरू

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गए है.  आज राजस्थान की 199 सीटों और तेलंगाना की 119 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. जबकि राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ सीट से बीएसपी उम्मीदवार के निधन की वजह से वहां वोटिंग नहीं हो रही है.

तेलंगाना में कुल 119 सीटों के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है. यहां की नक्सल प्रभावित 13 सीटों पर शाम 4 बजे और बाकी सीटों पर शाम 5 बजे तक मतदान होंगे. वहीं, राजस्थान में सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू  हो चुकी है.

राजस्थान में जहां मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. वहीं, तेलंगाना में सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समति, कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन और बीजेपी में त्रिकोणीय मुकाबला है. राजस्थान की बात करें तो यहां चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. दोनों ही पार्टियों ने विरोधी पार्टी के बड़े नेताओं के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार खड़े किए हैं, जिसने मुकाबले को रोमांचक बना दिया है.

झालरापाटन में, सीएम वसुंधरा के सामने हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आए दिग्गज नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को उतारा गया है. मुस्लिम-बहुल टोंक निर्वाचन क्षेत्र में, सचिन पायलट के खिलाफ बीजेपी के एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार यूनुस खान मैदान में हैं.

वर्तमान में एआईसीसी महासचिव के रूप में कार्यरत गहलोत सरदारपुरा में अपनी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले मध्य प्रदेश, मिजोरम और छत्तीसगढ़ में वोटिंग हो चुकी है. पांच राज्यों की नतीजे 11 दिसंबर को आने हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*