एफिल टॉवर से भी ऊंचा, दुबई में खुला दुनिया का सबसे ऊंचा होटल, लगे हैं सोने के दरवाजे

लाइव सिटीज डेस्क : ऊंची इमारतों के शहर दुबई में टूरिस्ट्स को आकर्षित करने के लिए एक और नायाब इमारत बनाई गई है. दुनिया का सबसे ऊंचा होटल दुबई में बना है. 75 मंजिला इमारत का नाम गेवोरा होटल है. होटल की ऊंचाई 356 मीटर है. गेवोरा होटल की बिल्डिंग पूरी तरह से गोल्ड कलर की है. दुबई में विश्व की सबसे ऊंची बिल्डिंग बुर्ज ख़लीफ़ा है, जिसकी लंबाई 828 मीटर है. Gevora होटल ने भी एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है.

इसमें 4 रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल डेक, 71वें मंजिल पर लग्जरी स्पा है, हेल्थ क्लब और जकूजी भी है. इससे पहले जेडब्लू मेरियट मार्किस होटल दुनिया का सबसे ऊंचा होटल था. उसकी ऊंचाई 355 मीटर है. आइए जानते हैं गेवोरा होटल में क्या नया होगा और क्या खासियत होगी…

एफिल टॉवर से भी ऊंचा है होटल

गेवोरा होटल लंदन के Big Ben से तीन गुना और पेरिस के Eiffel Tower से 56 मीटर ज़्यादा लंबा है. एफिल टॉवर की ऊंचाई 300 मीटर है तो वहीं गेवोरा होटल की ऊंचाई 356 है. गेवोरा होटल में 528 कमरे हैं. इस होटेल के कमरे बेहद आलीशान है. हालांकि जेडब्लू मेरियट मार्किस होटल में 1608 कमरे हैं.

इस होटल में सबसे खास है एंटरेंस. होटल के Entrance पर सोने और चांदी से Coat कर के Revolving Doors लगाये गये हैं. गोल्ड प्लेटिड रिवॉल्विंग डोर्स से गेस्ट अंदर दाखिल होंगे. होटल का सबसे छोटा कमरा भी 43 मीटर स्वेयर का है. इस होटल में कुल 528 कमरे हैं, लेकिन कमरों में रहने का किराया देखकर किसी की भी आंखों में आंसू आ सकते हैं.

होटल की छत पर है पूल बार

इस होटल की एक और खास बात है इसकी छत पर बना पूल बार. 356 मीटर ऊपर पूल बार बनाया गया है. जहां से पूरा शहर नजर आता है. पूल टॉप दुनिया की सबसे ऊंची इमारत (828 मीटर) बुर्ज खलीफा के सामने है. यहां से बुर्ज खलीफा साफ-साफ नजर आता है. होटल की छत से शहर का बहुत सही नज़ारा दिखाई देता है.

मेहमानों के Happy Stay के लिए होटल में Pools, Jacuzzi, Health Club और Luxury Spa भी हैं. दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी दुबई में है. जिसकी ऊंचाई गेवोरा होटल के दो गुने से भी 116 मीटर ज्यादा है. दुबई में ही 2020 में ग्लोबल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जाएगा. उन्हें उम्मीद है साल में 2 करोड़ से ज्यादा टूरिस्ट आएंगे.

About Ritesh Sharma 3275 Articles
मिलो कभी शाम की चाय पे...फिर कोई किस्से बुनेंगे... तुम खामोशी से कहना, हम चुपके से सुनेंगे...☕️

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*