यो-यो टेस्ट पास कर गयी महिला क्रिकेट टीम, झूलन गोस्वामी ने शेयर की खुशी

लाइव सिटीज, खेल डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में यो-यो टेस्ट पास कर लिया है. इसकी जानकारी टीम की सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सोशल मीडिया जरिए दी है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक सेल्फी शेयर की है. इसमें उनके साथ टीम की कई अन्य खिलाड़ी भी मौजूद हैं.

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला क्रिकेट टीम के लिए भी यो-यो टेस्ट पास करना अनिवार्य कर दिया था. इस टेस्ट को जो महिला खिलाड़ी पास करेगी, उसी का चयन आगामी इंटरनेशनल टूर्नामेंटों के लिए होगा. और इसमें महिला क्रिकेट टीम पास कर गयी है.

क्या है ‘यो-यो टेस्ट’
खिलाड़ियों की फिटनेस परखने के लिए यो-यो टेस्ट ‘बीप’ टेस्ट का एडवांस वर्जन है. 20-20 मीटर की दूरी पर दो लाइनें बनाकर कोन रख दिए जाते हैं. एक छोर की लाइन पर खिलाड़ी का पैर पीछे की ओर होता है और वह दूसरी की तरफ वह दौड़ना शुरू करता है. हर मिनट के बाद गति और बढ़ानी होती है और अगर खिलाड़ी वक्त पर लाइन तक नहीं पहुंच पाता तो उसे दो बीप्स के भीतर लाइन तक पहुंचना होता है. अगर वह ऐसा करने में नाकाम होता है, तो उसे फेल माना जाता है.

बहरहाल इस फोटो को महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है और दर्शकों के साथ खुशी भी शेयर की है. इतना ही नहीं, इसे लेकर महिला गेंदबाज झूलन गोस्वामी और उनकी टीम को बधाई दी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*