तीसरे चरण में मुजफ्फरपुर की 6 सीटों पर 118 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव, डीएम ने दी जानकारी

लाइव सिटीज, अभिषेक: बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे  चरण का चुनाव 7 नवंबर को होना है. इसको लेकर नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. वहीं नाम वापसी का दिन भी शुक्रवार यानी आज था. मुजफ्फरपुर में 6 सीटों पर तीसरे चरण में चुनाव होना है. जिसको लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी और एसएसपी ने समाहरणालय स्थित सभागार में प्रेस वार्ता आयोजित की.

इस दौरान जिला अधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण के चुनाव को लेकर 6 सीटों पर 133 प्रत्याशियों ने नामांकन किया गया. उन्होंने कहा कि जिसमें स्क्रूटनी में 14 लोगों का आवेदन अस्वीकृत कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि 1 प्रत्याशियों ने आज अपना नाम वापस ले लिया है. जिस वजह से 6 सीटों पर कुल 118 उम्मीदवार इस बार चुनाव लड़ेंगे. इसको लेकर 6 विधानसभा क्षेत्रों में 2564 बूथ बनाये गए हैं.



वहीं विधानसभा क्षेत्र की बात की जाए तो औरई में 15, बोचहा में 14 , सकरा  में 11 इन तीन विधानसभा में एक  बैलेट यूनिट का इस्तेमाल होगा. वहीं मुजफ्फरपुर में 28, गयाघाट में 31, कुढ़नी में 19  इन 3 विधानसभाओं में 2-2 बैलेट यूनिट लगेगी. जिसकी तैयारी की जा रही है. वहीं एक बैलेट यूनिट में सिर्फ 15 लोगों और एक नोटा का ही लग सकता है. इसलिए इन विधानसभा क्षेत्रों में दो बैलेट यूनिट का इस्तेमाल किया जाएगा.