Big Breaking : शराब पार्टी करते बिहार में 6 मुखिया समेत 19 लोग गिरफ्तार; पैक्स के भी कई लोग दबोचे गए

लाइव सिटीज, रोहतास (कुमार विपिन) : शराब मामले में बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. रोहतास में शराब पार्टी करते एक साथ 6 मुखिया समेत 19 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसमें पैक्स के भी कई लोग दबोचे गए हैं. बताया जाता है कि दरिगाह थाना क्षेत्र के पंचायत सरकार भवन के बगल में स्थित एक प्राइवेट मकान में यह शराब पार्टी चल रही थी. तभी पुलिस को किसी ने सूचना दे दी. इसके बाद ताबड़तोड़ छापेमारी हुई. पुलिस ने सबों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शराब पार्टी करते दरिगाव पंचायत के मुखिया राजू पासवान, चेनारी के हाटा पंचायत के मुखिया पारस पासवान, आलमपुर पंचायत के मुखिया विजय पासवान, विश्रामपुर के धर्मेंद्र सिंह, खुर्नू पंचायत के मुन्ना सिंह तथा चेनारी के मुखिया राजवंश सिंह को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही सदोखर के पैक्स अध्यक्ष कृष्णा सिंह भी नशे में पाए गए हैं. इसके अलावा अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि अभी पंचायतों की पुरानी सरकारें भंग हैं तथा परामर्शी समिति पंचायतों के कार्योें को देख रही है. हालांकि, परामर्शी समिति के अध्यक्ष की कमान मुखिया को ही दे दी गई है.

बाद में एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने सभी से पूछताछ की तथा अपने समक्ष सबकी जांच करायी. बता दें कि प्रदेश में पिछले कई सालों से शराबबंदी है और जिस तरह से पंचायत के मुखिया शराब पार्टी कर रहे हैं. यह शराबबंदी पर कई सवाल खड़े करते हैं. बताया जाता है कि इस शराब पार्टी में पकड़े गए मुखियाओं के पास से दो पिस्टल भी बरामद की गई है. कुछ कारतूस भी मिले हैं.

एसडीपीओ के अनुसार, गिरफ्तारी के बाद सभी की जांच कराई गई, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई है. मौके से शराब के साथ दो पिस्टल और कुछ जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. पिस्टल लाइसेंसी है. उसे सीज किया गया है. सभी गिरफ्तार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. एक साथ इतने मुखिया सहित अन्य लोगों के लगाए गए जमावड़े की भी जांच की जा रही है.