भभुआ जिले के मदुरना पंचायत में 2 करोड़ की योजनाएं स्वीकृत, सर्वसम्मति से लिया गया निर्णय

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ (ब्रजेश दुबे):  भभुआ जिले के चैनपुर प्रखंड के मदुरना पंचायत में सरकार के निर्देशानुसार ग्राम सभा और आम सभा की बैठक का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता चैनपुर प्रखंड के मुखिया संघ के अध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह ने किया. बैठक में सर्वसम्मति से 2 करोड़ की योजनाओं का चयन किया गया.  

बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए मुखिया संघ के अध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि योजनाओं में चयनित किए गए कार्यों की सूची निबंधित कर दी गई है. जिसमें पक्की गली नाली मिट्टी के कार्य के साथ साथ  गलियों को रोशन करने सहित कई योजनाएं शामिल है.

बैठक के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पूरा ख्याल रखा गया. ताकि किसी प्रकार की अनहोनी ना हो जाए. बैठक में बड़ी संख्या में वार्ड सदस्य और ग्रामीणों ने भाग लिया. सभी की मौजुदगी में पंचायतों के विकास से संबंधित योजनाओं को स्वीकृत किया गया.

प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि योजनाओं की चयन होने से सुस्त पड़े काम में तेजी आएगी. और बाहर से आए हुए मजदूरों को रोजगार मिलेगा.  बताया जा रहा है कि चैनपुर प्रखंड के विभिन्न हिस्सों में बाहर से आए हुए प्रवासी मजदूरों की संख्या 40 हजार के पार है.  जबकि अभी भी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है. बाहर से आए लोगों के लिए प्रखंड के ही  कई जगहों पर क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है, जहां पर मजदूरों को शिफ्ट किया गया है. क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों की समयावधि समाप्त होने के बाद सरकार की योजनाओं के अनुसार उन्हे रोजगार भी उपलब्ध कराया जाएगा.