रेलवे ने की त्योहार स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा, 26 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का होगा परिचालन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में इंडियन रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए 26 जोड़ी ट्रेनें चलाने जा रहा है.
इसको लेकर कई जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इनमें से 13 जोड़ी ट्रेनें पूर्व मध्य रेल के स्टेशनों से ही खुलेंगी और जाएंगी.

मिली जानकारी के अनुसार, छठ पूजा नजदीक है, ऐसे में यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए देशभर 196 ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इसमें ट्रेनें रोजाना, 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच चलेंगी. सभी ट्रेनें सुपर फास्ट की तरह चलेंगी. पूर्व मध्य रेल के दानापुर रेल मंडल में पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल और पाटलिपुत्र जंक्शन के अलावा जोन के गया, दरभंगा, बरौनी, रक्सौल से देश के अलग-अलग शहरों सप्ताह में दो दिन और साप्ताहिक रूप से चलेंगी.



हालांकि अभी ट्रेनों की टाइमिंग को लेकर अब तक कुछ तय नहीं हो पाया है. उधर, रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर, कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने पूर्व मध्य रेल समेत सभी जोनल रेलवे को पत्र भेज दिया है. वहीं, रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों की सूची भी सभी जोनल मैनेजर और जोन के सीपीटीएम को उपलब्ध करा दी गई है.