Patna News Bus Terminal : मीठापुर स्टैंड को लेकर अड़े बस मालिकों को 48 घंटे का अल्टीमेटम, पहले दिन चली 1372 चलीं बसें

लाइव सिटीज, पटना : पटना में मीठापुर बस स्टैंड से परिचालन बंद कर दिया गया है. नए बस स्टैंड को पूरी तरह बैरिया में शिफ्ट कर दिया गया है. अब बैरिया टर्मिनल से ही बसों का परिचालन होने लगा है. पहले दिन सरकारी और प्राइवेट 1372 बसें चलाई गईं. इसमें प्राइवेट 1320 तथा सरकारी 52 बसें शामिल हैं. कुछ वाहन मालिक मीठापुर से ही बसों को चलाने की जिद पर अड़े हुए हैं. उनलोगों को जिला प्रशासन ने 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, बैरिया टर्मिनल पर स्टैंड को पूरी तरह शिफ्ट कर दिया गया है. शनिवार को राज्य के विभिन्न जिलों के कुल 1320 बसों का परिचालन पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल से हुआ. इसके तहत 737 बसों का टर्मिनल में आगमन हुआ तथा 583 बस अपने गंतव्य के लिए यहां से रवाना हुईं. इसके अलावा बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के भी 52 बसों का परिचालन नवनिर्मित टर्मिनल से हुआ.

इधर, जिला प्रशासन ने मीठापुर से बसों के संचालन पर अड़े बस मालिकों को अल्टीमेटम दिया है कि अपने संसाधन के साथ अगले दो दिनों के अंदर बैरिया बस टर्मिनल में वे सब शिफ्ट हो जाएं. किसी भी कीमत पर मीठापुर से बसों का संचालन अब नहीं होगा. मीठापुर में प्रशासन ने मजिस्ट्रेट की तैनात कर दी है जो यहां से बसों के परिचालन को रोकेंगे. बता दें कि कुछ बस मालिक मीठापुर नहीं छोड़ने की मांग को लेेकर धरना पर बैठ गए थे.