बिहार विधानसभा नॉमिनेशन के अंतिम दिन कैमूर से 64 प्रत्यशियों ने भरा पर्चा, देखिए पूरी लिस्ट

लाइव सिटीज, ब्रजेश दुबे: बिहार विधानसभा चुनाव नामांकन के अंतिम दिन कैमूर के चारों विधानसभा क्षेत्र क्रमश: भभुआ ‘चैनपुर’ रामगढ़, मोहनिय सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से प्रत्यशियों ने नामंकन दर्ज कराया है.

जिसमे भभुआ विधानसभा क्षेत्र, चैनपुर, मोहनिया और रामगढ़ से प्रत्याशियों ने अपना नामांकन निर्वाची पदाधिकारी के यंहा किया. नामंकन के अंतिम दिन विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थन में जमा कर नारेबाजी हुई. वहीं इस दौरान आचार संहिता का उल्लंघन भी हुआ. इस दौरान प्रत्याशियों के समर्थन में आई भीड़ से भभुआ में एकता चौक से लेकर स्वर्णा नदी तक लम्बा जाम लगा रहा. लोगों को अपने वाहनों से गंतव्य तक आने जाने में असुविधा उतपन्न हुई.



10 मिनट में 2 किलोमीटर का सफर लोगों ने एक घण्टे में तय किया. छोटी-बड़ी वाहन रेंगती रही. बात दें कि 203 भभुआ विधनसभा क्षेत्र से अंतिम दिन भी उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में जाप से रामचन्द्र यादव, एनसीपी से संजय कुमार सिंह, जय जवान पार्टी से शिशुपाल सिंह, तृणमूल कांग्रेस से नरेन्द्र प्रताप सिंह और निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में जदयू के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार सिंह, उज्जवल चौबे, मुख्तार अंसारी, सत्येन्द्र कुमार और कृष्णकान्त तिवारी शामिल हैं. जो आरओ सह भभुआ एसडीओ जन्मेजय शुक्ला के पास नामजदगी का पर्चा दाखिल किए.

206 चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से प्रकाश सिंह, पिस पार्टी से शहनवाज अंसारी, आजाद समाज पार्टी से अरशद हुसैन उर्फ राजू, सपाक से पुष्पा देवी और जय जनता पार्टी से राजकुमारी और निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में प्रभु सिंह, श्रवण बिंद, दीनदयाल सिंह कुशवाहा, विश्वनाथ बिंद, शिवशंकर सिंह, मदन राम, रामलाल सिंह, ऋतुराज पटेल ने आरओ सह डीसीएलआर एहसान अहमद के पास अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

वहीं भभुआ 203 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भी अंतिम दिन कुल पांच उम्मीद्वारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में प्लूरल्स पार्टी से इन्द्रशेन कुमार सिंह, भारतीय समाज पार्टी से संजय कुमार कुशवाहा, एनसीपी से रामबचन राम और निर्दलीय उम्मीद्वार के रुप में शंकर दयाल आनन्द और रामबचन सिंह ने आरओ सह मोहनियां के डीसीएलआर राजेश सिंह के पास अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

इसके अलावा भभुआ 204 मोहनियां विधानसभा क्षेत्र से अंतिम दिन कुल 10 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में रालोसपा से सुमन देवी, बहुजन मुक्ति पार्टी से राज नरायण राव, भारतीय अपना दल से अनिल कुमार, एनसीपी से राजेश कुमार, जन लोकतांत्रिक पार्टी से उपेन्द्र नाथ गौतम, प्लूरल्स पार्टी से सोनी कुमारी, राष्ट्रवादी जन लोक पार्टी से इन्द्रजित राम और निर्दलीय उम्मीद्वार के रुप में अश्वनी कुमार, शैलेन्द्र पासवान, दिनेश राम निराला ने एसडीओ सह आरओ अमृषा बैस के पास अपना नामांकन पत्र भरा.

विदित हो कि जिले में प्रथम चरण में मतदान होना है. इसके लिए आज नामंकन की अंतिम तिथि थी. कल स्कूटनी होगी और उसके बाद यानी शनिवार को नाम वापसी का अंतिम दिन है. रविवार होने के कारण सम्भवत सोमवार को प्रत्यशियों को सिम्बल अलाउटमेंट किए जाने का अनुमान है.