आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में राजद के 4 विधायक समेत 7 नेताओं ने कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमनात

लाइव सिटीज, अभिषेक: आदर्श अचार संहिता उलंघन के मामले में मंगलवार को न्यायालय में राजद के चार विधायक समेत 7 नेताओ ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर किया. जिसमें पेशी के बाद सभी को जमानत पर मुक्त किया गया.

इसमें राजद के साहेबगंज विधायक सह पूर्व मंत्री रामविचार राय,  औरई विधायक सुरेंद्र यादव,  मीनापुर विधायक राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव और सकरा विधायक लालबाबू राम, राजद जिला अध्यक्ष रमेश गुप्ता,  राजद प्रदेश महासचिव इसराइल मंसूरी और वसीम अहमद मुन्ना थे.



दअरसल लोकसभा चुनाव 2019 में वैशाली संसदीय क्षेत्र की लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी का नामांकन रद्द करने को लेकर राजद प्रत्याशी रघुवंश प्रसाद सिंह और दल के विधायकों ने कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया था. इसी दौरान प्रशासनिक मजिस्ट्रेट ने अलग-अलग दो एफआईआर दर्ज कराई थी.

मामले के मुख्य आरोपित पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो चुका है और प्रदर्शन के दौरान उन्होंने आरोप लगाया था कि बीणा देवी की ओर से नामांकन शपथ पत्र में सूचना को छिपाया गया था. इसलिए उनका नामांकन रद्द किया जाए. इसी मांग पर कलेक्ट्रेट में नारेबाजी की गई थी और कलेक्ट्रेट गेट को जाम कर देर रात तक धरना दिया गया था.