कोरोना की दूसरी लहर में 730 डॉक्टरों की हुई मौत, बिहार में सबसे ज्यादा ने गंवाई जान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण देश भर में जहां हजारों लोगों की मौत हुई तो वहीं डॉक्टरों ने भी जान गंवाई है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना की दूसरी लहर में 730 डॉक्टरों की जान गई.

सूची के मुताबिक सबसे ज्यादा 115 डॉक्टर्स की मौत बिहार में हुई है. इसके बाद दिल्ली में 109 डॉक्टर्स की मौत हुई है. वहीं उत्तर प्रदेश में कोविड के चलते 79 और पश्चिम बंगाल में 62 डॉक्टर्स ने अपनी जान गंवाई है. वहीं राजस्थान में 43 डॉक्टर्स की मौत हुई है. झारखंड में 99, आंध्र प्रदेश में 38, गुजरात और तेलंगाना दोनों ही राज्यों में 37 डॉक्टरों की जान गई है.

वहीं तमिलनाडु में 32, ओडिशा में 31, केरल में 24 और महाराष्ट्र में 23 और मध्य प्रदेश में 16 डॉक्टरों की मौत हुई है. पिछले साल भारत में 748 डॉक्टरों ने कोविड-19 के चलते दम तोड़ दिया था जबकि इस लहर के दौरान कम समय में ही अब तक 730 डॉक्टरों की जान चली गई है. बता दें कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश भर में काफी घातक सिद्ध हुई है जिसके चलते कम मामलों के बावजूद मौत के आंकड़ों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि देश में अब नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है.