सीवान : नटवरलाल गिरोह के 8 ठग गिरफ्तार, नकली हस्ताक्षर कर बैंक से उड़ाते थे रूपए

सीवान, लाइव सिटीज : सीवान से बड़ी खबर आ रही है. सीवान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने बैंक धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये लोग नकली हस्ताक्षर कर बैंकों से आरटीजीएस के माध्यम से रुपये निकाल लेते थे. एसपी नवीनचंद्र झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का खुलासा किया.

एसपी नवीनचंद्र झा ने खुलासा करते हुए बताया कि दूसरे की चेक को कॉपी कर चेक को प्रिंट कर, फिर उसपर नकली हस्ताक्षर कर बैंको से पैसे निकाल लेने वाले नटवरलाल गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि पूरा मामला तब सामने आया जब नगर थाना क्षेत्र के श्रद्धानंद बाजार निवासी स्व. अशोल कुमार की पत्नी संगीता देवी ने इलाहाबाद बैंक के खाता से फर्जी चेक के माध्यम से 49 हजार रुपये उड़ा लिए जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई.

साथ ही उन्होंने बताया कि 8 अप्रैल को भी उनके खाते से आरटीजीएस के माध्यम से साढ़े छह लाख रुपये निकाल लिए गए थे. नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज होने व मामला गंभीर देखते हुए एसपी नवीनचंद्र झा ने एएसपी कांतेश कुमार मिश्र के नेतृत्व में नगर थानाध्यक्ष जय प्रकाश पंडित, तकनीकि शाखा के प्रभारी एसआई योगेंद्र प्रसाद, एसआई अभिषेक कुमार, एससीएसटी थानाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम बनाकर जांच करने का निर्देश दिया.

एएसपी एवं आईटी सेल के प्रभारी द्वारा विभिन्न जगहों पर छापेमारी व जांच के बाद इस मामले में कुल आठ लोगों को पुलिस ने अपने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया, तो मामले का उद्भेदन होने लगा.

ये भी पढ़ें : सीवानः सौतेली मां ने पति के साथ मिलकर की बेटी की हत्या, पिता गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : सीवान: फंस गए भाजपा के जिलाध्यक्ष मनोज सिंह, बिजनेसमैन की हत्या के आरोप में

एसपी ने बताया की यह सक्रिय गिरोह दिन में शहर के विभिन्न बैंकों का रेकी करते थे और चेक की फ़ोटो लेकर जाली चेक प्रिंट करने वाली मशीन से दूसरा चेक प्रिंट कर जाली हस्ताक्षर कर धोखाधड़ी करते थे. गिरफ्तार किए गए गैंग के पास से चेक प्रिंट करने वाली मशीन, कंप्यूटर समेत अन्य सामान बरामद हुए है.

एएसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि गिरोह के पास से बरामद कंप्यूटर में अलग-अलग बैंकों के नाम से फ़ाइल बनाया गया है. जिसमें चेक का सीरियल दिया गया है. बहरहाल, अभी पूरे मामले में जांच जारी है और लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

सीवान से आशीष की रिपोर्ट 

About परमबीर सिंह 1161 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*