आरा से दूसरे जेल में शिफ्ट किए 9 कुख्यात कैदी, भेजे गए जहानाबाद एवं अररिया, जेल आईजी के निर्देश पर जेल प्रशासन ने की कार्रवाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  आरा जेल (Ara Jail) में शांति व्यवस्था को भंग करने को लेकर जेल प्रशासन ने जेल आईजी (IG) मिथिलेश मिश्रा (Mithilesh Mishra) के निर्देश के बाद 9 कुख्यात बंदियों को दूसरे जेलों में स्थानांतरित कर दिया.  शनिवार को पुख्ता पुलिस सुरक्षा में चार बंदियों रितेश कुमार, बिजेंद्र राम, हरेंद्र यादव व अप्पू दुबे को मंडल कारा जहानाबाद (Jahanabad Jail) भेजा गया. वहीं 5 कुख्यात प्रकाश चौधरी, मुन्ना चौधरी, चंदन कुमार, सूर्या सिंह व परशुराम चौधरी को अररिया जेल (Araria Jail) भेजा गया.

जेल अधीक्षक युसूफ रिजवान ने बताया कि इन बंदियों पर कारा प्रशासन ने जेल के अंदर भागने की साजिश रचना जातीय गुटबाजी करना कारा प्रशासन के विरुद्ध कार्य करना आपसी गुटबाजी कर उपद्रव करने की कोशिश करना एवं बंद शांति व्यवस्था को भंग करने सहित  अनावश्यक रूप से कारा प्रशासन पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है.

इन्हीं आरोपों के कारण कारा प्रशासन ने इन्हें दूसरे जेल में भेजने का निर्णय लिया. शांति भंग होने की स्थिति से निपटने के लिए डीएम एवं एसपी को इन बंदियों के स्थानांतरण करने की सिफारिश की थी. जहां से अनुमति मिलने के बाद कारा प्रशासन में यह कार्रवाई की.

इन बंदियों के विरुद्ध मिल रहे शिकायत के बाद नजर रखी जा रही थी.जहां इन बंदियों को कारा प्रशासन ने उनके क्रियाकलापों को जेल की सुरक्षा के लिए खतरा मानते हुए दूसरे जिलों में भेजने का निर्णय लिया है.इन बंदियों का गतिविधियों पर जेल प्रसासन की पैनी नज़र थी. जेल प्रशासन ने पूरी तरह से छानबीन करने के बाद यह कार्रवाई की है.