बिहार से कोलकाता जा रही बस में भीषण लूटपाट, झारखंड में दिया घटना को अंजाम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार से पश्चिम बंगाल जा रही एक बस में डकैती की भीषण घटना हुई है. बिहार के भागलपुर से कोलकाता जा रही पागल बाबा आशीर्वाद बस में मंगलवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने भीषण लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने यात्रियों से करीब 3 लाख 20 हजार रुपये सहित दर्जन भर मोबाइल लूट लिए. यात्री के रूप में करीब 8 से 10 की संख्या में अपराधी अलग-अलग जगहों पर बस पर सवार हुए थे, और झारखण्ड के दुमका के निकट घटना को अंजाम दिया.

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के भागलपुर  से मंगलवार की देर शाम पागल बाबा आशीर्वाद बस खुली. बस में भागलपुर, बौसी और अलीगंज से 8 से 9 की संख्या में सशस्त्र अपराधी यात्री के रूप में अलग-अलग जगह पर सवार हुए. करीब 11 बजे जब दुमका में रिया रमन लाइन होटल में जब बस रुकी और यात्रियों ने खाना खाया तथा फिर वहां से बस खुली तो 10 से 11 किलोमीटर दूर आगे अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया.

बताया जा रहा है कि इस घटना के दौरान अपराधियों का निशाना बस में ड्राइवर का बनाया गया लॉकर था. जिसके बारे में अपराधियों को जानकारी थी लॉकर में अच्छी खासी रकम कोलकाता ले जाई जा रही है. बताया जा रहा है कि पहले बागनल के पास इन सशस्त्र अपराधियों ने बस के चालक को मारपीट कर अपने कब्जे में कर लिया और उसे उसकी सीट से हटाकर खुद बस चलाना शुरू किया. वे गाड़ी को मेन रोड से हटकर 500 मीटर अंदर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ले गये और वहां लूटपाट की घटना को अंजाम देना शुरू किया. अपराधियों ने बस में सवार यात्रियों के साथ लूटपाट के दौरान मारपीट भी की जिससे वे मामूली रूप से जख्मी भी हुए थे.

इस घटना की जानकारी मिलने पर रात के 12:00 बजे एसपी  रमेश घटनास्थल पहुंचे और बस के चालक कंडक्टर तथा यात्रियों से पूछताछ की. घायल यात्रियों से पूछताछ के बाद उनका इलाज नजदीक के मोहलपहाड़ी मसीही अस्पताल में कराया गया और फिर उसी बस से सभी को कोलकाता भेज दिया गया. एसपी ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह को लेकर कुछ इनपुट प्राप्त हुए हैं. चार डीएसपी और एसडीपीओ के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें गठित की गयी हैं, जो अपराधियों की धरपकड़ के लिए कार्रवाई में जुट गयी हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*