संजय सिंह : नीतीश जी ने धोखा किया, भाजपा से भी धोखा ही मिलेगा

aap-patna12
कार्यकर्ता बैठक को संबोधित करते संजय सिंह

पटना : आम आदमी पार्टी बिहार में राजनीतिक विकल्प बनेगा. आगामी चुनावों में पार्टी अपने कार्यकर्ताओं एवं राज्य की आम जनता के बलबूते अकेले चुनाव लड़ेगी. जदयू एवं राजद से लोगों का मोह भंग हो चुका है. भाजपा को अब देश भर में लोग कोस रहे हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी ही देश एवं बिहार राज्य के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प है. ये बातें आज गुरुवार में पटना में AAP के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं नवनियुक्त बिहार प्रभारी संजय सिंह ने कही है.

पटना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में संजय सिंह ने कहा कि राज्य के जिन-जिन लोकसभा एवं विधानसभा सीटों पर हमारी 90% बूथ कमिटियाँ तैयार हो जाएँगी, उन-उन सीटों पर पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. वर्तमान में सभी 40 लोकसभा एवं 243 विधानसभा क्षेत्रों में समिति का निर्माण हो चुका है. सभी लोकसभा एवं विधानसभा कॉर्डीनेटर अपने-अपने स्तर से आगे के संगठन विस्तार के कार्यों में लगे हुए हैं. कई जगहों पर प्रखंड एवं पंचायत स्तर भी कमिटी का निर्माण हो चुका है. सीमान्चल क्षेत्र के किशनगंज एवं अररिया लोकसभा क्षेत्र में कई बूथों पर भी कमिटी का निर्माण किया जा चुका है.

नीतीश जी ने धोखा किया

इस दौरान संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने नीतीश जी के स्वच्छ एवं सेकुलर छवि से प्रभावित होकर भाजपा के खिलाफ उनका समर्थन किया था, पर जीतने के बाद वे भाजपा की गोद में जा बैठे. उनके इस धोखे से आम आदमी पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता आहत हुए. वैसे अच्छा ही हुआ जो वे भाजपा के साथ चले गये. हमें पता नहीं था कि उनकी सरकार घोटालेबाजी में राजद की पुरानी सरकार से प्रतियोगिता कर रही थी और अब उसे भी मात देकर घोटाला किंग बन बैठी है.

सिंह ने कहा कि सृजन घोटाला, शौचालय घोटाला,  नामांकन घोटाला  और धान घोटाला के अलावा भी ब्लॉक कार्यालय से लेकर सचिवालय तक भ्रष्टाचार का बोलबाला है. बिना घूस और कमीशन के कोई काम नहीं होता. जो कुछ ईमानदार अधिकारी हैं, वे मुश्किल में समय बिता रहे हैं. अपनी सरकार के घोटालों, भ्रष्टाचार और विफलताओं को छुपाने के लिए वे शराबबंदी एवं दहेज प्रथा मिटाने का ढोंग कर रहे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के मामलों में राज्य सरकार पूरी तरह फेल है. स्कूलों में बच्चों को समय पर किताबें नहीं मिलती, जब बच्चों के परीक्षा का समय आ जाता है, तब किताबों का टेंडर निकलता है. सरकारी अस्पतालों में दवाएँ उपलब्ध नहीं हैं. राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में भी अधिकतर दवाएँ उपलब्ध नहीं हैं. जिला अस्पतालों का स्तर जानवरों के अस्पताल जैसा बना कर रखा है. उन्होंने कहा कि नीतीश जी को भी भाजपा से धोखा ही मिलेगा. वे 2020 में मुख्यमंत्री नहीं बन पाएँगे. आम आदमी पार्टी राज्य में राजनीतिक विकल्प के तौर पर मजबूती से उभरेगी.

दिल्ली सरकार की उपलब्धियाँ गिनायीं

सिंह ने इस दौरान दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार किब उपलब्धियां भी गिनायीं. उन्होंने कहा कि मात्र तीन सालों में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने जनहित के जितने कार्य किये, उतने 70 सालों में भी किसी राज्य सरकार ने नहीं किये. शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन आये हैं. सरकारी स्कूलों की शिक्षा-स्तर की गुणवत्ता का असर ऐसा है कि लोग प्राइवेट कान्वेंट स्कूलों से अपने बच्चों का नाम कटवाकर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नामांकन करा रहे हैं. दिल्लीवासियों के लिये सारी स्वास्थ्य सेवाएँ निःशुल्क उपलब्ध करा दी गई हैं. सरकारी अस्पतालों में जितने तरह के चेक-अप, दवाओं एवं ऑपरेशन की व्यवस्थाएँ हैं, वे तो हैं ही, अगर जनता को मजबूरी में प्राइवेट हॉस्पिटलों का सहारा लेना पड़ता है तो उसके खर्च भी दिल्ली सरकार वहन कर रही है.

पटना सिटी में हुआ अभिनंदन समारोह

आज गुरुवार को पटना सिटी के घसीटा कहार आडिटोरियम में संजय सिंह का अभिनंदन समारोह भी आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में बिहार के सक्रिय कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसे बिहार के सभी जिलों के प्रतिनिधियों ने सम्बोधित किया. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि व सह-प्रभारी संजीव झा ने बिहार में वर्षो से चली आ रही भ्रष्टाचार, कमजोर शिक्षा नीति और जाति धर्म की राजनीति को बिहार के पिछड़ेपन का मुख्य कारण बताया.

समारोह का संचालन कार्डिनेटर मनोज कुमार और धन्यवाद ज्ञापन पर्यवेक्षक अमित सिंह ने किया. इस दौरान पटना साहिब विधानसभा निवासी इम्तेयाज खान ने अपने सैंकड़ो समर्थको के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. कार्यकर्ता बैठक में अविनाश सिन्हा, बबल कुमार प्रकाश, साधुशरण चौधरी, विनय यादव, अजय ठाकुर, गुलफिशा, प्रेम रंजन यादव, कृष्ण मुरारी गुप्ता, सौरभ शर्मा, जितेंद्र सिंह आदि सक्रिय दिखे.