शिक्षा माफियाओं के सामने सरकार सरकार ने टेके घुटने : बबलू प्रकाश

BABLU
बबलू प्रकाश (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में आज मंगलवार से शुरू हुई बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा में कथित पेपर लीक मामले पर आम आदमी पार्टी ने निशाना साधा है. पार्टी के बिहार के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू प्रकाश ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गई है. नीतीश कुमार की सरकार, राज्य के लाखों छात्र- छात्राओं के भविष्य के साथ लगातार खेल रही है.

उन्होंने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी परीक्षा के पहले दिन, पहली पाली में बिहार इंटर साइंस की परीक्षा में बायोलॉजी का प्रश्न पत्र नवादा जिला में लीक हो गया और सोशल मीडिया में वायरल हो गया. परीक्षा समाप्त होने के बाद वायरल ‘बायोलॉजी’ के प्रश्न पत्र की मिलान कर सच्चाई की पुष्टि नवादा जिला पदाधिकारी कौशल किशोर के द्वारा कर दिया गया. यह नीतीश सरकार की शिक्षा नीति और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के नाकामीयों को दर्शाती हैं.

बबलू प्रकाश ने कहा कि शिक्षा माफियाओं के सामने सरकार ने अपने घुटने टेक दिए हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अब कदाचारमुक्त परीक्षा लेने में अब सक्षम नही रहा. बिहार में पहले भी 10वीं और 12वीं की परीक्षा व रिजल्ट पर सवालिया निशान लगते रहे हैं.

बबलू प्रकाश ने बताया कि मैने पिछले वर्ष इंटरमीडिट रिजल्ट में हुई धांधली और शिक्षा सुधार को लेकर गाँधी मूर्ति, गाँधी मैदान, पटना में 9 दिनों का अनशन किया था. इस संदर्भ में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मांग पत्र भी सौपा था. पर अब तक सरकार की और से उसका कोई जबाब नहीं आया है. मुझे आश्चर्य है, राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में किसी भी प्रकार के सुधार को तैयार नही है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी,बिहार में शिक्षा के मुद्दों को लेकर मार्च महीने में पूरे बिहार में आन्दोलन करेगी.

LiveCities की नई पेशकश ‘मीठी बातें मीठी यादें’ आज सुनिए शोख चंचल अदाओं की परी अलका राशि को…

देखिए, आखिर क्यों इस Video में पटना की सबसे हॉट Rj Anjali आपसे क्यों कह रही है, घिसो…घिसो अपने को….

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*