‘मिशन दिल्ली’ के तहत नीतीश की पूर्वांचलियों पर भी नजर

लाइव सिटी डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ‘मिशन दिल्ली’ और जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने शुक्रवार की शाम दिल्ली पहुंचे और आज वे दिल्ली जदयू की प्रदेश इकाई के गठन समारोह में शामिल होंगे. साथ ही उनकी नजर उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में पूर्वाचलियों पर भी हैं. इनकी नज़र हाल ही में दिल्ली में होने वाले MCD चुनाव पर भी है.

यह भी पढ़ें- कन्हैया ने कहा: अमेरिकी प्रेसिडेंट ट्रम्प से बेहतर हैं मोदी

क्योंकि यूपी तथा दिल्ली में पूर्वांचल के मतदाताओं की भूमिका काफी अहम मानी जाती है. दिल्ली जदयू संगठन में भी उन्हें अहम पद दिए जा सकते हैं. क्योंकि भोजपुरी गायक-अभिनेता सह सांसद मनोज तिवारी को भाजपा ने दिल्ली संगठन की कमान सौंप कर पूर्वांचलियों पर अपनी पकड़ बनाने की रणनीति बनाई है.



यह भी पढ़ें- फिर बोले शत्रु : नोटबंदी से उपजे दुख कम करो, आडवाणी और मनमोहन की कमेटी बनाओ

  इसके साथ ही मुख्यमंत्री एक अंग्रेजी अखबार के लीडरशिप समिट और एक निजी समारोह में भी शामिल होंगे और वे रविवार की सुबह दिल्ली से पटना लौंट आएंगे.दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के साथ भी वे बैठक करेंगे और नोटबंदी समेत वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री जदयू के नयी दिल्ली कमेटी की लांचिंग भी करेंगे. दिल्ली के मालवंकर हॉल में आयोजित समारोह में जदयू की नयी कमेटी का गठन किया जायेगा. दिल्ली में अब तक पार्टी का काम राष्ट्रीय कमेटी ही देखती थी.

download

 राज सिंह मान के नेतृत्व में जदयू की दिल्ली प्रदेश इकाई का गठन किया गया है. इसमें बिहार व अन्य प्रदेश के तर्ज पर पदाधिकारियों का चुनाव किया जायेगा. साथ ही पार्टी के प्रकोष्ठों का गठन किया जायेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां सदस्यता अभियान चलाकर नये सदस्य बनाने और पार्टी को दिल्ली में ग्रास रूट पर मजबूत करने में जुटेंगे.