एजी आॅफिस के बाबू समेत 14 गिरफ्तार, हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध रूप से बना रहे थे घर

पटना : पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. पटना के एजी आॅफिस में तैनात एक बाबू समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दो जगहों पर अवैध रूप से बनाए जा रहे घर के मामले में पटना की पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई की है. ये मामला राजीव नगर थाना का है. ये लोग बिहार स्टेट हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध रूप से घर बनवा रहे थे. दरअसल, हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को अवैध निर्माण कार्य चलने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद उन्होंने इसे वेरिफाई किया.

फिर पटना के एसएसपी मनु महाराज से पुलिस कार्रवाई के लिए कहा. एसएसपी का निर्देश मिलते ही राजीव नगर थाना की टीम एक्टिव हुई. सबसे पहले टीम ने जयप्रकाश नगर में छापेमारी की. वहां पर एजी आॅफिस में बतौर प्रशाखा पदाधिकारी के पद पर तैनात पवन कुमार को पकड़ा. जिस वक्त छापेमारी हुई उस दौरान पवन घर में बोरिंग करवा रहा था.

नई दिल्ली जंक्शन पहुंचते ही पुलिसकर्मी पर फूटा लालू का गुस्सा, कहा- SP मेरा बॉस है क्या 

दूसरी कार्रवाई नेपाली नगर में हुई. यहां जब छापेमारी हुई तो रघुनाथ शर्मा ढ़लाई और सेटरिंग का काम करवा रहा था. पुलिस ने इन दोनों के साथ ही अवैध निर्माण के काम में लगे सभी 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. गौरतलब है कि बिहार स्टेट हाउसिंग बोर्ड की जमीन सरकारी प्रोपर्टी है. इस पर किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं किया जा सक​ता है. बावजूद इसके सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके पवन और रघुनाथ अपना घर बनवा रहे थे.

आपको बता दें कि हाउससिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध क्ब्जा करने का मामला पहले भी सामने आ चुका है. अवैध कब्जा करने के मामले में पहले भी कई लोग जेल की हवा खा चुके हैं. सरकार की इस जमीन पर अपराधियों की भी नजर रही है. कई बार अपराधियों के बीच भी आपसी गैंगवार हो चुकी है.

… तो क्या सब मतभेदों को भुला वर-वधू को आशीर्वाद देने जाएंगे सीएम नीतीश, देखें वीडियो में

देखें वीडियो- नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचते ही भड़क उठे लालू प्रसाद… पुलिसकर्मी को भरपेट सुना डाला

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*