17 जुलाई से श्रावणी मेला होगा शुरू, महिलाओं के लिए होगी खास व्यवस्था, जानिए

लाइव सिटीज डेस्क: श्रावणी मेले की शुरुआत 17 जुलाई से हो रही है. इसको लेकर अधिकारीयों की लगातार बैठक चल रही है. सभी विभागों को अभी से तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया गया है. कांवरिया पथ की मरम्मत और कांवरियों की सुविधा के लिए बालू बिछाया जाएगा. बैठक में नहीं आने पर बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को शोकॉज किया गया. बता दें कि इस बार श्रावणी मेले में श्रधालुओं को कुछ ख़ास मिलने वाला है.

इसको लेकर बिजली विभाग को अभी से तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया गया। मेला के दौरान 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी। पीएचईडी विभाग को पेयजल, शौचालय झरना, जलमीनार की व्यवस्था और खराब चापाकलों की मरम्मत करने का निर्देश दिया गया. अब बात तैयारी कि कर लें तो इस बार खास तरह के इंतेजाम किये जाने की बात सामने आ रही है.

इस बार श्रावणी मेले में ये सुविधाएं होंगी:

मेला परिसर और कांवरिया पथ में लगे ट्रांसफार्मरों की मरम्मत होगी, जर्जर तार बदले जायेंगे,अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की व्यवस्था ठीक की जाएगी. दुकानदारों को अस्थायी कनेक्शन दिया जाएगा. इंजीनियर और मिस्त्री का मोबाइल नंबर सार्वजनिक होगा. घाटों पर महिलाओं के लिए चेंज रूम बनाया जाएगा. जिससे महिलाओं को सुविधा होगी. पहले ऐसा नहीं था. खुले में ही महिलाओं को कपड़ा बदलना पड़ता था.

इसके अलावा घाटों पर बैरिकेडिंग, नाव और गोताखोरों की तैनाती होगी. नाला उड़ाही का काम 10 दिन में पूरा करने का निर्देश दिया गया है. शौचालय, रोशनी और पेयजल की बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया गया है. फुटकर दुकानदार और पंडों का रजिस्ट्रेशन और परिचय पत्र दिया जाएगा. एनएच की मरम्मत होगी ताकि अपने वाहन से पहुंचने में श्रधालुओं को सुविधा हो.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*