कैमूर में हादसा: कुएं में दम घुटने से दो किसानों की मौत, गए थे इलेक्ट्रिक मोटर ठीक करने

लाइव सिटीज डेस्क: बिहार के कैमूर में दम घुटने से दो किसानों की मौत हो गयी. बता दें कि जिले के कुढ़नी थाना अंतर्गत कम्हारी गांव के दो किसान काम कर रहे थे. इसी बीच कुएं में रस्सी के सहारे उतरकर इलेक्ट्रिक मोटर ठीक करने करने की कोशिश कर रहा था. तभी वहां गैस निकलना शुरू हो गया. इतने में गैस के असर से किसान बेहोश हो कर अन्दर गिर गया. इतने में यह देखकर जब दूसरा किसान रस्सी के सहारे उतरकर उनकी मदद करने अंदर गया तब कुएं में कुछ ही नीचे जाने पर गैस से उनका भी दम घुटने लगा. उन्होंने शोर भी मचाया लेकिन वहां कोई मदद को नहीं आया.

इसी दौरान घबराहट में रस्सी छूट गयी और वह भी कुएं में गिर पड़े. बाद में दोनों किसानों को कुएं से बाहर निकालकर रामगढ़ रेफरल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

घटना के बाद पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ स्थित सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही दोनों के परिजनों को भी इसके बारे में जानकारी दी. परिजनों ने जब दोनों के शव को देखा तब उनको यकीन नहीं हुआ. परिजनों ने बताया कि दोनों आपस में जिगरी दोस्त थे. कोई सोच बही नहीं सकता था कि दोनों की मौत एक साथ ऐसे हो जाएगी.

एसपी दिलनवाज अहमद को जब इसकी जानकारी मिली तब उन्होंने बताया कि मृतक किसानों में ओमप्रकाश चौधरी (51) और जितेंद्र चौधरी (48) शामिल हैं. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ स्थित सदर अस्पताल भेज दिया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*