दरभंगा एयरपोर्ट : इंतजार खत्म, जुलाई से कर सकेंगे हवाई सफर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: दरभंगा के लोगों के लिए लंबे इंतजार के बाद अब बड़ी खुशखबरी मिली है. दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा. इस काम का शिलान्यास बिहार के सीएम नीतीश कुमार और केन्द्रीय नागरिक विमानन मंत्री सुरेश प्रभु करेंगे. बता दें कि यहां बरसो से सीधे हवाई सफर करने का सपना संजोए बैठे लोगों के लिए यह एक बड़ी खबर है. अब उनका इंतजार खत्म होने को है. दरभंगा से विमान सेवा शुरू करने की पहल तेज कर दी गई है. जानकारी के अनुसार 24 दिसंबर को दरभंगा एयरपोर्ट के आंतरिक टर्मिनल रनवे का कार्यारंभ किया जाएगा.

सीएम नीतीश और केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु करेंगे शुभारंभ

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) महासचिव संजय झा ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि जुलाई 2019 तक दरभंगा से लोगों को हवाई जहाज की सुविधा मिलने लगेगी. उन्होंने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट पर रनवे के निर्माण का शुभारंभ 24 दिसंबर को होगा और अगले साल जुलाई से इस एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही शुरू हो जाएगी. रीजनल कनेक्टविटी स्कीम के तहत बिहार का यह पहला एयरपोर्ट होगा जहां से विमानों की आवाजाही के लिए सुविधा उपलब्ध होगी.

उन्होंने यह भी बताया कि 24 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नागरिक विमानन मंत्री सुरेश प्रभु 24 दिसंबर को चार्टर्ड विमान से दोपहर 1:30 बजे दिल्ली से दरभंगा पहुंचेंगे. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, रामकृपाल यादव भी इस समारोह में शिरकत करेंगे.

दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे के सुदृढ़ीकरण और टर्मिनल निर्माण कार्य शुरू करने को लेकर कंस्ट्रक्शन कंपनी पीआरएल प्राइवेट लिमिटेड के इंजीनियर और कर्मचारी दरभंगा एयरपोर्ट पर बेसिक काम की शुरुआत भी कर दी है. सूचना मिलने पर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह एसएसपी गरिमा मल्लिक भारतीय विमान पदाधिकारी प्राधिकार के डीजीएमओ एयरपोर्ट कमांडर वहां का निरीक्षण किया उन्होंने शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर विचार-विमर्श किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*