पटना एयरपोर्ट से शुरू हुई एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सेवा, 5 हजार यात्रियों ने किया सफर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना एयरपोर्ट से शुरू हुई एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सेवा हर वर्ग के लोगों को लुभा रहा है. स्थिति यह है कि एक माह के अंदर ही अब तक 5 हजार यात्रियों ने एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस से सफर किया है. एयरपोर्ट एक्सप्रेस से सफर करने वालों में सबसे अधिक महिलाएं और विद्यार्थी शामिल हैं.

परिवहन विभाग सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि दिनों-दिन यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एयरपोर्ट से एक और अतिरिक्त बस का परिचालन गुरूवार से शुरू किया गया है. अब पटना एयरपोर्ट से हर दिन तीन बसों का परिचालन होगा. पहले एयरपोर्ट से रूट नंबर 100 और रूट नंबर 200 में एक-एक बसों का परिचालन किया जा रहा था.

एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सेवा की शुरूआत हो जाने से एयरपोर्ट में अब जाम की समस्या से भी काफी हद तक निजात मिली है. मुंबई से पटना एयरपोर्ट पहुंची रश्मि ने बताया कि एयरपोर्ट से बस की सेवा शुरू हो जाने से काफी राहत मिल रही है. काफी कम पैसे में सुऱिक्षत यात्रा कर पा रही हूं. परिवहन विभाग इसके लिए बधाई का पात्र है.

बेंगलुरु से आयी ममता वर्मा ने बताया की पहले केवल महानगरों में एयरपोर्ट पर बस की सुविधा थी अब पटना एयरपोर्ट पर भी यह सुविधा मिल रही है. यह खुशी की बात है. नई दिल्ली से पटना एयरपोर्ट आए आरके शर्मा ने बताया कि एयरपोर्ट से बस सेवा की सुविधा शुरू होने से हर किसी को फायदा मिल रहा है. ना सिर्फ कम पैसा लग रहा है, बल्कि आराम से सुरक्षित यात्रा कर पा रहे हैं. रात में भी बस से सफर करने में महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं.

बताते चलें कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा 24 जनवरी को पटना एयरपोर्ट से एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सेवा शुरू की गई थी. पहले दो बसों का परिचालन किया जा रहा था. अब रूट नंबर 100 में एक बस और रूट नंबर 200 में दो बसों का परिचालन शुरू किया गया है. 100 नंबर रूट की बस अब एयरपोर्ट- गर्दनीबाग- करबिगहिया बस स्टैंड होते हुए गांधी मैदान जायेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*