दिसम्बर तक पूरा करा लिया जायेगा बिहार बार काउंसिल का चुनाव : मनन कुमार मिश्रा                  

पटना (एहतेशाम अहमद) : बिहार राज्य बार काउंसिल का चुनाव दिसम्बर तक हो जाए इसके लिए बार काउंसिल आफ इंडिया सतत प्रयत्नशील है. यह बात गुरुवार को पटना पहुंचे बीसीआई के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने कही. मिश्रा ने कहा कि अधिवक्ताओं के सत्यापन के लिए बार काउंसिल आफ इंडिया ने जो मुहिम शुरू की थी वह बिल्कुल सही थी. और अब तो उच्चतम न्यायालय ने भी अपनी मुहर लगा दी है.

मिश्रा ने सूबे के अधिवक्ताओं से आग्रह किया कि जिन अधिवक्ताओं ने एडवोकेट वेरिफिकेशन फार्म के साथ निर्धारित कागजात संलग्न नहीं किये हैं या जिनके आवेदन पत्र में कुछ त्रुटियां रह गयी है. वे जल्द से जल्द जमा कर दें ताकि निर्धारित समय में मतदाता सूची का कार्य पूरा कर चुनाव कराया जा सके. उन्होंने आगे बताया कि जिन अधिवक्ताओं का आवेदन त्रुटिपूर्ण होगा उनकी सूची बनाकर एसोसिएशन को भेज दी जायेगी.

साथ ही साथ माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देश के आलोक में एक सप्ताह के भीतर दो प्रमुख समाचार पत्रों में सूचना भी प्रकाशित की जायेगी. ताकि उच्चतम न्यायालय के आदेश का समय पालन हो सके. उन्होंने कहा कि बिहार सहित अन्य राज्यों के स्टेट बार काउंसिल जिनका कार्यकाल समाप्त हो चुका है उनका चुनाव ससमय कराया जा सके, इसके लिए बीसीआई प्रयत्नशील है. इसलिए अधिवक्तागण ससमय सत्यापन कार्य में सहयोग करे. अन्यथा जो अधिवक्ता ससमय सत्यापन नहीं करायेंगे वे बार काउंसिल के चुनाव में मत देने से वंचित रह जायेंगे.