भाई वीरेंद्र का सरकार पर कटाक्ष, बोले – शराबबंदी पूरी तरह विफल, अब बेड डिलीवरी हो रही

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आगमी लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही बिहार की राजनीति गरमा गई है. विपक्ष लगातर केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर हमला कर रही है. इसी दौरार मनेर विधायक और RJD प्रवक्ता भाई वीरेंद्र का बयान आया है. समस्तीपुर में पत्रकारों से बात करते हुए भाई वीरेंद्र शराबबंदी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पहले होम डिलीवरी होती थी, अब वेड डिलवरी हो रही है.

राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार सरकार की शराबबंदी कानून पूरी तरह से विफल है. सूबे में पहले शराब की होम डिलीवरी होती थी, अब वेड डिलीवरी हो रही है. शराब माफिया से पुलिस प्रशासन मिला हुआ है. वहीं उन्होंने NDA पर भी कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि  NDA के नेताओं से शराब माफिया मिले हैं. शराबबंदी की विफलता से जनता पूरी तरह से परेशान है.

सरकार गिना रही शराबबंदी की सफलता

वहीं आपको बता दें कि नशा मुक्ति दिवस’ पर अधिवेशन भवन में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के साहसिक निर्णय का विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने समर्थन किया था और आज नजीर बनी बिहार की शराबबंदी का असर पूरे देश में दिखने लगा है.

कानून में हुआ बदलाव

आपको बता दें कि जून महीने में  शराबबंदी कानून में बदलाव कर दिया गया.  वह यह है कि अगर कोई व्यक्ति पहली बार शराब पीते हुए पकड़ा जाता है तो वह 50,000 जुर्माना देकर छूट सकता है. प्रस्तावित बदलाव से पहले शराब पीते हुए पकड़े जाने पर 10 साल जेल की सजा होती थी. इसी तरीके से अगर किसी व्यक्ति के पास से शराब पहली बार बरामद की जाती है तो वह भी 50,000 जुर्माना देकर बच सकता है. इन दोनों मामलों में जुर्माना नहीं देने की स्थिति में आरोपी व्यक्ति को 3 महीने जेल की सजा होगी.

About परमबीर सिंह 1378 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*