बिहार बोर्ड नकल करने वालों पर लगाएगी लगाम, अब जूता-मोजा खोलकर देना होगा एक्जाम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आए दिन एक्जाम में नकल के मामले सामने आते रहते हैं. इसे पूरी तरह से रोक पाना लगभग असंभव है. लेकिन बिहार बोर्ड ने इस बार अपने नियमों में बड़ा बदलाव किया है. जी हां, एक्जाम में स्टूडेंट्स नकल किस तरीके से कर सकते हैं इसको ध्यान में रखकर बिहार बोर्ड ने अब स्टूडेंट्स को बिना जूते और मौजे ही पहनकर एक्जाम देने का एलान किया है.

बिहार बोर्ड ने यह साफ-साफ कह दिया है की अब एक्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को जूते और मौजे उतारकर ही एक्समिनेशन हाल में एंट्री ले सकते हैं.

बता दें कि इस नियम के तहत अब परीक्षार्थियों को बिन जूता-मोजा ही परीक्षा हॉल में जाना होगा. इससे पहले बोर्ड ने  इंटर परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है. सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा के निर्धारित समय से 10 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर आना होगा और ये नियम दोनों पालियों में लागू रहेगा.

परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर अपने साथ केवल पेन और प्रवेश पत्र ही ला सकेंगे. ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी तरह की परेशानी को दूर करने के लिए बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. मालूम हो कि पिछले साल भी नकल पर रोक लगाने के उद्देश्य से बिहार बोर्ड ने कई कारगर कदम उठाए थे. बोर्ड के 12वीं की परीक्षा फरवरी महीने में होनी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*