सीएम नीतीश कुमार ने जागरूकता रथ को किया रवाना, फिल्म दिखाकर लोगों को दिया जाएगा मैसेज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना सचिवालय के पास जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. मुख्यमंत्री ने आज सचिवालय स्थित ‘संवाद’ के सामने से ‘जागरूकता रथ’ को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया. जागरूकता रथ बिहार के सभी जिलों में सरकार द्वारा किये गये कार्यों के संबंध में लोगों को अवगत करायेगा.

बता दें कि पहले चरण में प्रखंड स्तर तक और दूसरे चरण में गांव और हाट/बाजार तक लोगों के बीच जागरूकता रथ पहुंचेगा. जागरूकता रथ के साथ कला जत्था के कलाकारों द्वारा सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों के संबंध में विशेषकर समाज सुधार यथा शराबबंदी, देहज प्रथा उन्मूलन और बाल विवाह उन्मूलन के दिशा में उठाये गये कदम के प्रति लोगों को जागरूक किया जायेगा.

इतना ही नहीं जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को लगभग एक घंटे की फिल्म दिखायी जायेगी. यह फिल्म सरकार के सात निश्चय, पथ निर्माण, स्वास्थ्य, शिक्षा, वंचित वर्गों के उत्थान, प्रशासनिक सुधार, सामाजिक सुधार, कृषि सहित सभी महत्त्वपूर्ण क्षेत्रों में सरकार द्वारा किये गये कार्यों को समेकित रूप से प्रदर्शित करेगी.

इससे पूर्व मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित ‘संवाद’ के सामने कार्यक्रम स्थल पर सचिव सूचना एवं जन-संपर्क विभाग मनीष कुमार वर्मा ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कला जत्था द्वारा प्रस्तुत किये गये कार्यक्रमों का भी अवलोकन किया. इस अवसर पर मुख्य सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिला अधिकारी कुमार रवि समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*