धूमधाम से मनाया गया पप्पू यादव का जन्मदिन, राष्‍ट्रपति व प्रधानमंत्री ने दी बधाई

पटना : राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव को जन्‍म दिन बधाई और शुभकामनाएं दी है. राष्‍ट्रपति ने अपनी शुभकामना में मंगलमय व सुखी जीवन की कामना की है. प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में सांसद के स्‍वस्‍थ और सुखी जीवन की कामना की है. उधर सांसद श्री यादव ने मधेपुरा के खुर्दा में करीब 25 हजार शुभेच्‍छुओं की उपस्थिति में जन्‍मदिन का केक काटा और बधाईयां स्‍वीकार कीं. इस दौरान सुपौल की सांसद रंजीत रंजन भी मौजूद थीं. इस मौके पर सांसद ने 10-10 हजार धोती, साड़ी और कंबल का वितरण भी गरीबों के बीच किया.



सांसद श्री यादव ने मधेपुरा के बीएन मंडल विश्‍वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में दो एम्‍बुलेंस और एक बस कोसीवासियों को समर्पित किया. सासंद ने एम्‍बुलेंस और बस अपनी ओर से कोसीवासियों को भेंट किया है. इस बीच आज मधेपुरा में शुरू होने वाला ‘पप्‍पू जन आहार कैंटीन’ प्रशासन के विरोध के कारण प्रारंभ नहीं हो सका.

मधेपुरा के बीपी मंडल स्‍टेडियम में सांसद के जन्‍मदिन पर भव्‍य समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि कोसीवासियों की सेवा उनकी सर्वोच्‍च प्राथमिकता है. कोसी और सीमांचल के विकास के लिए संसद से सड़क तक संघर्ष कर रहे हैं. कोसी में रेल और सड़क यातायात का नेटवर्क सघन करने के लिए कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर चुके हैं.

रेल और राजमार्ग मंत्री से मिलकर अपनी प्राथमिकताओं से उन्‍हें अवगत कराया. कोसी और सीमाचंल की कई परियोजनाएं उनकी पहल से मंजूर की गयीं. श्री यादव ने कहा कि दिल्‍ली आवास पर स्थि‍त सेवाश्रम मरीजों की सेवा व मदद के लिए प्रतिबद्ध है. यह काम कोसी की जनता के आशीर्वाद से ही संभव है और इसमें आप सभी का महत्‍वपूर्ण योगदान है.

सांसद पप्‍पू यादव के जन्‍मदिन पर हुआ रक्‍तदान शिविर का आयोजन

जन अधिकार पार्टी (लो0) के रास्ट्रीय संरक्षक माननीय सांसद श्री राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जी का 50 वां जन्मदिन पटना में मनाया गया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके जन्मदिन को संकल्प एवं आजादी दिवस के रूप में मनाया. साथ ही इस अवसर पर पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज रक्तदान किया जो पटना के रेड क्रॉस सोसाईटी भवन में संपन्न हुआ. रक्तदान शिविर का आयोहन पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह के नेतृत्व में किया गया. साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने केक काटकर एवं मिठाई वितरण कर 50वें जन्मदिन को हर्ष उल्लास से मनाया.

रक्तदान करने वालों में मुख्य रूप से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता श्री प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन ‘पप्पू’, प्रदेश सचिव बाबूलाल ‘विरोधी’, छात्र परिषद प्रधान महासचिव आजाद चाँद, महासचिव राज अरविन्द कुमार यादव, पार्टी नेता जयप्रकाश नारायण ‘बब्लू’, छात्र परिषद् के पुनपुन कु० यादव, नितीश कुमार, राहुल राय, रोहित कुमार, मो० आजाद, राहुल आनंद, गौरव भारद्वाज, रमेश राम, प्रभात कुमार, विशाल कुमार, नितीश कुमार, बमबम कुमार, रौशन कुमार, अभिषेक कुमार, आकाश सिंह, आलोक कुमार, विवेक कुमार यादव, चन्दन कुमार एवं आर्यन कुमार यादव ने रक्तदान किया.

मधेपुरा में बंद के दौरान दुकानदारों ने जताया विरोध, लगाए ‘पप्पू यादव जिंदाबाद’ के नारे

सांसद पप्पू यादव के 50वें जन्मदिन को संकल्प और आजादी दिवस के रूप में मानते हुए रक्तदान शिविर के अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता श्री प्रेमचंद सिंह ‘पप्पू’ ने कहा की सांसद पप्पू यादव का जीवन, बालकाल से अभी तक गरीब आम आदमी एवं मानवता के सेवक के रूप में रहा है.

उन्होंने कहा कि जब कभी भी इंसानियत के दुश्मन के द्वारा समाज एवं राष्ट्र को तोडने का काम किया गया, पप्पू यादव ने उन हर व्यक्ति तक पहुँचाने एवं उनके दुःख दर्द में शामिल होने का काम किया. वे राष्ट्र के नेता के साथ साथ एक सच्चे सेवक भी हैं.