सिपाही के बेटे की मौत के बाद अब बीजेपी विधायक को भी हुआ डेंगू, 1195 मरीज पटना में

लाइव सिटीज डेस्क: राजधानी पटना में डेंगू का कहर लगातार जारी है. अब तक पटना में 1195 मरीज इससे पीड़ित हैं. वहीँ पटना के पीएमसीएच में 114 नए मरीज भर्ती किये गए हैं. पटना में डेंगू की चपेट में बीजेपी के विधायक भी आ गए हैं. पटना के दीघा इलाके से बीजेपी के विधायक संजीव चौरसिया को भी डेंगू हो गया है. इसकी पुष्टि जांच में हुई है.

पुलिस लाइन के सिपाही की मौत:



इससे पहले सोमवार की रात डेंगू की वजह से पटना में मौत का पहला मामला सामने आया था. डेंगू ने 7 साल के एक बच्चे अभिनव की जान ले ली थी. 7 साल के अभिनव के पिता मनीष कुमार बिहार पुलिस में सिपाही हैं. पटना पुलिस लाइन में भी डेंगू का कहर है. डेंगू से लगभग तीन दर्जन दारोगा और सिपाही पीड़ित हैं. डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज पटना के मंदिरी इलाके में मिल रहे हैं.

राजधानी में पिछले हफ्ते हुए भारी बारिश और जलजमाव के कारण लोगों में हाहाकार मचा हुआ है. जल जमाव से महामारी और कई बीमारियों के खतरे का डर मन में बैठ गया है. खासकर डेंगू से पीड़ित अब तक 80 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें कई पीएमसीएच, एनएमसीएच, आईजीआईएमएस अन्य अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं.

वहीँ इस मामले में राज्य सरकार और प्रशासन तंत्र पूरी तरह से फेल साबित हुए, जिसका खमियाजा पटनावासियों भुगतना पड़ा हाईकोर्ट ने ड्रेनेज सिस्टम के फेल होने को काफी गम्भीरता से लिया है, साथ ही कोर्ट ने ये भी संकेत दिया है कि इन योजनाओं के लिए दिए गये पैसों के हेर-फेर के जांच के लिए कमिटी गठित की जाएगी.

https://youtu.be/tppaFp3ty-c