लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि कांग्रेस देश की एकता और अखण्डता को खंडित करने की साजिश रच रही है. आपसी सद्भाव की बह रही गंगा-जमुनी की धारा को एक नई राह देने का कांग्रेस का षड़यंत्र कभी सफल नहीं होगा. श्री यादव ने कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी के दो हिन्दुस्तान के कथन की आलोचना करते हुए आज यहां कहा कि यह उनका ख्याली पुलाव है.

हिन्दुस्तान के अतीत से सवर्था अनभिज्ञ युवराज को नहीं मालूम कि देश को आजाद कराने में महापुरूषों का कितना अप्रतिम योगदान रहा है. स्वाधीनता संग्राम में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने वाली लाखों स्वतंत्रता सेनानी आज भी इस बात के गवाह हैं कि देश को आजाद कराने में उन्हें कितनी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है.

आज उस आजाद भारत को युवराज राहुल हिन्दुस्तान को दो भागों में बांटने का आरोप कर देषवासियों के मन में भ्रम पैदा कर रहे हैं. किसानों के प्रति हमदर्दी का नाटक करने वाले राहुल गांधी को बताना चाहिए कि किसानों की आय दोगुनी करने के बारे में स्वामीनाथन आयोग ने सन 2006 में ही अपनी रिपोर्ट दे दी थी लेकिन कांग्रेस सरकार ने उसे आठ वर्षों तक दबाये रखा. सन् 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गठित एनडीए की सरकार ने किसानों की सुधि ली और उनकी आय को दोगुना करने के उपायों पर अमल करना शुरू कर दिया.

श्री यादव ने कहा कि आजादी की जिस वक्त लड़ाई लड़ी जा रही थी उस वक्त राहुल गांधी का कहीं अता-पता नहीं था. अफसोस इस बात पर है कि न तो उन्होंने अतीत की ओर झांकने का भी प्रयास किया और न ही इतिहास का समुचित अध्ययन ही किया. चुनावी भाषणों में कांग्रेस के युवराज दो हिन्दुस्तान की बात कह कर एक नई कथा की संरचना कर रहे हैं जिसके लिए देश उन्हें कभी माफ नहीं करेगा और पांच राज्यों में हो रहे चुनाव में जनता कांग्रेस को धूल चटाकर उनके मंसूबे को कामयाब नहीं होने देगी. देश की एकता को तोड़ने की कांग्रेस कितनी भी साजिश करे हिन्दुस्तान एक है और एक रहेगा.