बोले नंदकिशोर यादव- संवरेगा दक्षिण पटना, चमकेंगे आधा दर्जन मुहल्लों की सड़कें

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि राजधानी पटना के चिरैयाटाँड़ आरओबी से न्यू बाईपास रोड तक वाया पोस्टल पार्क, राम विलास चैक और विग्रहपुर मार्ग की सूरत संवारने के लिए सवा करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है. इसके साथ ही विभाग ने चार जिले में पथ निर्माण एवं विविध कार्य के लिए कुल 37.35 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है.

श्री यादव ने आज यहाँ बताया कि राजधानी में चिरैयाटाँड़ आरओबी से नेशनल हाईवे 30 के न्यू बाईपास रोड तक कई पथों में नाला व पथ निर्माण के लिए 1 करोड़ 24 लाख 93 हजार रुपये की विभाग ने स्वीकृति प्रदान की है. चालू वित्तीय वर्ष में इस कार्य को पूरा कर लेने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

उन्होंने बताया कि दरभंगा जिले में लहेरियासराय टावर से लहेरियासराय रेलवे स्टेशन तक वाया जिलाधिकारी आवास, पथ प्रमंडल कार्यालय, सर्किट हाउस और जिला जज आवास होते हुए सड़क के चौड़ीकरण-मजबूतीकरण एवं अन्य कार्य के लिए 10.32 करोड़, बेतिया में लौरिया रामनगर मार्ग के 20वें किमी में पीसीसी कार्य एवं नाला निर्माण के लिए 1.44 करोड़, जहानाबाद जिले में सरथुआ-मांडिल-शकुराबाद पथ के लिए 11.34 करोड़ और इसी जिले में सुखियावां-हुलासगंज-खुदागंज पथ के लिए  12.99 करोड़ रुपये की विभाग ने मंजूरी दी है.

श्री यादव ने बताया कि जहानाबाद जिले की स्वीकृत 24.34 करोड़ रुपये की दो योजनाओं के तहत 19.30 किमी पथांश लम्बाई में सड़कों के विकास से संबंधित कार्य किये जायेंगे. लहेरियासराय में लगभग ढ़ाई किमी के पथांश लम्बाई में होने वाले ड्रेन व क्राॅस ड्रेन का निर्माण और बचाव कार्य से बहुत हद तक जल जमाव की स्थिति से निजात पाया जा सकेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*