सृजन घोटाला: सृजन की सहायक प्रबंधक से पूछताछ कर रही CBI

breaking

लाइव सिटीज डेस्क: सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने तेवर और कड़े कर लिए हैं. घोटाले से जुड़े हर धुरंधर की पोल खोली जा रही है. सीबीआई घोटाले की हर परत की पड़ताल बेहद सफाई से कर रही है. सीबीआई की कोशिश यह भी है कि कहीं घोटाले के कर्ता—धर्ता अपने गुनाह को मिटाने की कोशिश न कर सकें. शुक्रवार को सीबीआई टीम ने सृजन की सहायक प्रबंधक सुनीता झा से पूछताछ शुरू कर दी है. खबर लिखे जाने तक पूछताछ जारी थी.

बता दें कि भागलपुर को अचानक चर्चा में ला देने वाला सृजन घोटाला सुर्खियों में हैं. इस घोटाले में इतनी परतें हैं कि सीबीआई अभी तक आंकलन नहीं कर पा रही है कि घोटाला आखिर कितना बड़ा है. गुरुवार को भी सीबीआई की टीम ने करीब 50 मिनट तक भागलपुर के डीएम के कार्यालय और फाइलों को खंगाला था. इस दौरान अधिकारियों की सांसें थमी रहीं. सरकारी रकम को खुर्द—बुर्द करके अंजाम दिए गए इस घोटाले में करीब 1300 करोड़ रुपये के गोलमाल का अंदाजा लग रहा है.

सीबीआई को उम्मीद है कि सृजन की सहायक प्रबंधन सुनीता झा से पूछताछ में अहम जानकारियां सामने आएंगी. घोटाले की महादेवी मनोरमा देवी का दाहिना हाथ और राजदार मानी जाने वाली सुनीता से कई काम की जानकारियां सीबीआई को मिल सकती है. एसआईटी और पुलिस फिलहाल मनोरमा देवी के बेटे अ​मित और बहू प्रिया की तलाश में भी जुटी हुई है. इन दोनों की गिरफ्तारी से ही यह बात साफ हो सकेगी कि आखिर सृजन घोटाले का पैसा किस जरिए से छिपाकर सफेद किया जाता रहा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*