बाढ़ग्रस्त इलाकों के सर्वे के लिए सीएम रवाना, गंगा में बढ़े जलस्तर का करेंगे मुआयना

सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क: बिहार के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति है और गंगा के जलस्तर में भी लगातार वृद्धि हो रही है. सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को गंगा के बढ़ते जलस्तर का निरीक्षण किया था. सीएम आज बाढ़ ग्रस्त इलाकों के सर्वे के लिए रवाना हो चुके हैं. मिली जानकारी के अनुसार गंगा नदी में बढ़ते जलस्तर का मुआयना करने सीएम गए हुए हैं. बताया जा रहा है कि इस मौके पर मुख्य सचिव, आपदा प्रबंधन के प्रधान सचिव भी साथ में मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि बाढ़ का पानी कई इलाकों में घुस गया है. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार 4 जिलों का मुआयना करने के लिए गए हुए हैं.

आपको बता दें कि गुरुवार को सीएम ने पटना के गांधी घाट पर जाकर वाटर लेवल को चेक किया था. सीएम ने दीघा से लेकर गायघाट तक गंगा के जलस्तर का जायजा लिया. उसके बाद सीएम सोनपुर पहुंचे है जहां उन्होंने दियारा इलाके में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया. सीएम के साथ कई अधिकारी भी मौजूद थे.

बता दें कि इस दौरान सीएम के साथ मुख्य सचिव दीपक कुमार, प्रधान सचिव चंचल कुमार और जलसंसाधन विभाग के प्रधान सचिव मौजूद हैं. बाढ़ का जायजा लेने के बाद  सीएम ने कहा कि गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. बाढ़ के मद्देनजर सरकार पूरी तरह से सतर्क है.

कई गांवों में नदी का पानी घुस गया है. इस वजह से गांव के लोग पलायन करने पर मजबूर हैं. लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है, लेकिन इसमें भी शाम से नाव के परिचालन को रोका गया है.

सड़कों पर पानी आने के कारण आने-जाने में भी लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. गंगा से सटे दियारा इलाके की बात करें तो फसलों को काफी नुकसान हुआ है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*