मौसम: बिहार में ठंड का सितम जारी, 26 दिसंबर के बाद राज्य में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार समेत राजधानी में ठंड ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने भी जानकारी दी है की 22 दिसंबर से ठंड में और गिरावट हो जाएगी. गुरुवार को पटना का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तो गया का 7.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बिहार में बादल छंटने के साथ ही तापमान गिरना शुरू हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार 22 दिसंबर तक तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की कमी के आने के आसार हैं.

सुबह धुंध छाई रहेगी. हवा में नमी की मात्रा बढऩे से कनकनी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार 26 दिसंबर के बाद पूरे बिहार में कड़ाके की ठंड पडऩे की संभावना है. अधिकांश शहरों का तापमान 6 डिग्री पहुंचने के आसार हैं.

22 दिसंबर तक पटना, गया, औरंगाबाद, नालंदा, राजगीर, छपरा सहित गंगा के तटीय शहरों के तापमान में एक डिग्री की कमी आने के आसार हैं.

राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया. भागलपुर का न्यूनतम तापमान 9.6 और अधिकतम 21.6 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी की मात्रा 93 फीसद रिकॉर्ड की गई. पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री और अधिकतम 21.3 डिग्री सेल्सियस रहा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*