अब बिहार बोर्ड फेल परीक्षार्थी के लिए लेकर आया है सुनहरा मौका, इस तरह हो सकते हैं पास

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के 12वीं फेल परीक्षार्थी इस खबर को जरूर पढ़ें. बोर्ड उनके लिए इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा (BSEB Bihar Board 12th Compartmental Examination) के साथ ही इंटर की विशेष परीक्षा आयोजित करेगा. कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए पांच अप्रैल से फॉर्म भरे जाएंगे, जबकि विशेष परीक्षा के लिए जानकारी जल्द ही दी जाएगी.

ऐसी ही व्‍यवस्‍था बोर्ड के मैट्रिक (BSEB Bihar Board 10th Matric Result 2019) फेल परीक्षार्थियों के लिए भी की जाएगी. विदित हो कि बिहार बोर्ड के मैट्रिक (10वीं) का रिजल्‍ट 15 अप्रैल तक आएगा.

बिहार बोर्ड के इंटर की वार्षिक परीक्षा के लिए फॉर्म भरने के बाद फेल हो गए या सेंट-अप परीक्षा में अनुपस्थित रहे परीक्षार्थियों के लिए विशेष परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. इसका रिजल्ट मई अंत तक घोषित कर दिया जाएगा, ताकि परीक्षार्थियों को आगे की शिक्षा ग्रहण करने में कोई परेशानी न हो.

ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा. हां, कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए आवेदन करते समय 70 रुपये का प्रोसेसिंग चार्ज देना होगा. इस परीक्षा का रिजल्ट भी वार्षिक परीक्षा की तरह डिवीजन में प्रकाशित किया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*