रोहतास : भूमि विवाद में फिर गरजीं बंदूकें, गोली से घायल युवक पहुंचा अस्पताल

सासाराम (राजेश कुमार) : धान का कटोरा कहे जाने वाले रोहतास जिले में खरीफ फसल की बुआई के मौके पर भूमि विवादों के भूत लोगों के सिर चढ़ कर नाचने लगे हैं. आये दिन एक एक इंच जमीन के विवाद को ले बंदूकें गरजने लगी हैं. ताजा मामला जिले के शिवसागर प्रखंड के मोहनिया गांव की है, जहां मंगलवार को कुछ लोगों ने एक युवक को गोली मार दी. घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया. वहीं पुलिस भी मामले की छानबीन में जुट गयी है.

उधर बताया जाता है कि गोली युवक के पैर में लगी है. घायल युवक को परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. युवक कृष्णा दुबे मोहनियां ग्राम निवासी हलखोरी दुबे का पुत्र है. युवक की हालत खतरे से बाहर बताई गई है. मिली जानकारी के अनुसार हलखोरी दुबे का गांव के ही कुछ लोगों के साथ पूर्व से भूमि विवाद चल रहा है. इसी को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह उनका पुत्र कृष्णा दुबे खेत का पानी देखने गया था. इसी क्रम मे करीब पांच की संख्या मे खेत पर पहले से मौजूद दूसरे पक्ष के लोगों ने युवक को आते देख मारने के लिए दौड़ पड़े. लोगों को अपनी तरफ आते देख युवक भागने लगा. युवक को भागते देख पीछा कर रहे लोगों में से एक ने युवक को गोली मार दी.

गोली लगने के बाद घायल युवक के द्वारा शोर मचाने पर ग्रामीण व परिजन घटना स्थल पर पहुंचे. लोगों को आते देख दूसरे पक्ष के लोग भाग निकले. परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है. जांच में लगी पुलिस ने बताया कि आपस में भूमि के एक टुकड़े को ले चल रहे आपसी विवाद का यह नतीजा है. इस संबंध में कुछ लोगों को नामजद कर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.