साइकिल खड़ी करने को लेकर विवाद, जमकर तोड़फोड़, दो एफआईआर दर्ज

पटना : मामूली सी बात को लेकर हुए विवाद ने बड़ा रूप धारण कर लिया. दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. फिर तोड़फोड़ भी हुआ. विवाद की वजह सिर्फ साईकिल है. ये मारपीट और तोड़फोड़ का ये मामला राजधानी के कदमकुआं थाना के तहत नया टोला इलाके का है. दरअसल, नया टोला इलाके में खनूजा मार्केट है.
ग्राउंड फ्लोर पर एक दुकान है. जबकि इस दुकान के ठीक उपर फर्स्ट फ्लोर पर रमांसू बीएस के नाम से एक कोचिंग इंस्टीच्यूटी चलती है. कोचिंग में काफी संख्या में पढ़ाई करने के लिए स्टूडेंट्स आते हैं. इनमें से काफी सारे स्टूडेंट्स के पास साईकिल है. क्लास करने जाने से पहले स्टूडेंट्स अपनी साईकिल नीचे में खड़ी कर देते हैं.
स्टूडेंट्स की संख्या अधिक होने की वजह से साईकिल की संख्या भी उसी के अनुसार है. ऐसे में साईकिल की लाईन दुकान के आगे तक चली जाती है. जिस पर दुकानदार ने क​ड़ी आपत्ति जताई थी. क्योंकि जगह सही से नहीं मिल पाने के कारण कस्टमर्स को दुकान में आने—जाने के लिए परेशानी हो रही थी. इसी बात को लेकर दुकानदार और स्टूडेंट्स के बीच बहस शुरू हुई. फिर मामला बढ़ता चला गया. जिसके बाद ही मारपीट और तोड़फोड़ का दौर शुरू हो गया. 
— गुरुद्वारा से नहीं है कोई लेना देना
शुरुआत में खबरें ऐसी आई थीं कि अपराधियों ने नया टोला में स्थित गुरुदृवारा के पास तांडव मचाया है. अपराधियों ने ही तोड़फोड़ की है. ये अफवाह बहुत तेजी से फैली. लेकिन पुलिस टीम के मौके पर पहुंचते ही असलियत सामने आ गई. मारपीट का मामला अपराधियों का नहीं, बल्कि कोचिंग वालों और दुकानदार के बीच का था. इसका गुरुदृवारा से कोई लेना देना नहीं था. थानेदार अजय कुमार के अनुसार मामले की छानबीन कर ली गई है. इसमें दोनों पक्ष एक—दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा रहे हैं.