जनतांत्रिक विकास पार्टी लोकसभा के 40 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, सिलाई मशीन होगा सिंबल

जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्ट्रीेय अध्यनक्ष अनिल कुमार संवाददाताओं को संबोधित करते हुए

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने आज महागठबंधन और गठबंधन को जनता के लिए धोखा बताते हुए 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर लड़ने का एलान कर दिया है. जनतांत्रिक विकास पार्टी को उसका चुनाव चिन्‍ह भी मिल गया है, जो है – सिलाई मशीन. उन्‍होंने पटना में पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि चुनाव नजदीक आते ही जो महागठबंधन और गठबंधन का खेल शुरू हुआ है, वो जनता के साथ सरासर धोखा है.

इसमें शामिल लोग हमेशा से जनता को झांसा देते आये हैं. इन दोनों पक्षों के नेताओं को बिहार की जनता के मूल समस्‍याओं से कोई सरोकार नहीं है. प्रदेश में व्‍यापारी से लेकर आम आदमी तक अपराधियों के निशाने पर है, मगर प्रदेश के नेताओं के बीच महागठबंधन और गठबंधन खेल चल रहा है.

अनिल कुमार ने कहा कि आज कोई गठबंधन से महागठबंधन में जा रहा है, कोई महागठबंधन से गठबंधन में. इसके बाद उनकी वाहवाही होने लगती है. ये ऐसे लोग हैं, जिन्‍हें कुर्सी का रिन्‍यूअल कराना है. यही वजह है कि न इन्‍हें प्रदेश में बढ़ते अपराध से फर्क पड़ता है. न बेरोजगार युवा और पीडि़त महिलाओं से. और न ही बदहाल किसानों से. सही मायनों में अगर देखा जायेगा तो गठबंधन और महागठबंधन, दोनों भ्रष्‍ट हैं. ऐसे में जनतांत्रिक विकास पार्टी प्रदेश की जनता को मजबूत विकल्‍प देने को तैयार है और हम सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

उन्‍होंने कहा कि जनतांत्रिक विकास पार्टी जनहित के मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी. हम प्रदेश में एक समान शिक्षा और एक समान स्‍वास्‍थ्‍य लागू करायेंगे. साथ ही किसानों के ऋण माफी से ज्‍यादा हमारा मानना है कि हर क्षेत्र में नहरों से पानी मिले, ताकि खेती हो सके. साथ ही किसानों को उचित समर्थन मूल्‍य और सब्सिडी सीधे उनके बैंक अकाउंट में मिले. इसके अलावा हम युवाओं और नौजवानों के लिए रोजगार के संभावानाओं को पैदा करने का काम करेंगे, ताकि प्रदेश के युवाओं को सम्‍मानजनक रोजगार मिल सके.

अनिल कुमार ने कहा कि देश के नेताओं ने महिला सशक्तिकरण के नाम पर हमेशा से महिलाओं का शोषण किया है. इसके कई उदाहरण आज देखने को मिल रहे हैं. लेकिन जनतांत्रिक विकास पार्टी महिला सशक्तिकरण को मजबूती से लागू करेगी और उनको आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने के लिए रोजगार से जोड़ने का काम करेगी. उन्‍होंने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर कहा कि प्रदेश के हर एक आम आदमी की मौत की हाय नीतीश सरकार को लगेगी और उनका सफाया अगली बार तय है.

खुद झांसे में न आने की बात कर नीतीश कुमार झांसा मास्‍टर बन बैठे हैं और सुशासन का राज अपराधियों के लिए कायम कर दिया है. इसलिए हम कहना चाहते हैं कि आज के दौर में जनतांत्रिक विकास पार्टी ही प्रदेश में मजबूत विकल्‍प के रूप में तेजी से उभर रही है और लोगों के बीच पार्टी की लोकप्रियता काफी बढ़ी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*