सरस्वती पूजा को लेकर आयोजकों को डीएम का निर्देश, कहा- 11 फरवरी को मूर्ति विसर्जन करना होगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कल सरस्वती पूजा है. इसको लेकर डीएम ने सख्त निर्देश दिये हैं. डीएम ने कहा कि आयोजकों को बिना निबंधन किए पूजा पंडाल नहीं बनाए जाएंगे. उन्होंने सुरक्षा को देखते हुए परसो यानी 11 फरवरी को समिति को मूर्ति विसर्जन करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही विसर्जन के दौरान डीजे का उपयोग नहीं किया जाएगा. नियम तोड़ने पर समिति पर कानूनी कार्रवाई भी होगी. साथ ही साथ विसर्जन में जगह-जगह पुलिस बल तैनात होगी.

बता दें कि कल सरस्वती पूजा है. इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैनात है. डीएम ने सख्त निर्देश दे दिया है और पदाधिकारियों से साफ-साफ कह दिया है कि कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. विसर्जन के दौरान जो कोई भी नियम तोड़ेगा उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई होगी.

वहीं इसको लेकर समिति को अलग से निर्देश जारी किया है. उनसे कहा गया है कि हर हाल में 11 फरवरी को मूर्ति विसर्जन कर लिया जाएगा. ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि विसर्जन को लेकर जगह-जगह प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी. डीएम ने लोगों से अपील की है कि पूजा को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए. किसी भी तरह का कोई हल्ला-हंगामा ना किया जाए. बच्चों के एक्जाम नजदीक हैं ऐसे में जितनी शॉर्ट में हो सके काम को निपटा लें और गाना ना बजाएं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*