इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड जारी, कोई गलती है तो इस डेट तक सुधरवा लें

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट प्रैक्टिकल परीक्षा 2018 के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी किया है. इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा-2018 के लिए जारी प्रवेश पत्र में आज से दो जनवरी तक विद्यार्थी त्रुटि सुधार करा सकते हैं. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 28 दिसंबर से दो जनवरी के बीच त्रुटि निराकरण के लिए पोर्टल (www.srsec.bsebbihar.com)  खुला रहेगा.

स्कूल प्रशासन छात्र के डमी एडमिट कार्ड का प्रिंट निकाल कर उसकी जांच करेंगे. अगर इसमें छात्र द्वारा दी गई जानकारी में त्रुटि होगी तो उसमें सुधार कर सकते हैं. सुधार में परीक्षार्थी का नाम, पिता का नाम, विषय, धर्म और लिंग आदि को शामिल किया गया है. बता दें कि इंटर प्रैक्टिकल 11 से 25 जनवरी तक होगा. बिहार के IPS आर एस भट्टी के जिम्‍मे अब देश भर के एयरपोर्ट की सतर्कता



बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर (फाइल फोटो)

22 से 26 दिसंबर के बीच फॉर्म भरने वाले विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र 30 दिसंबर को जारी किया जाएगा. 30 को जारी होने वाले प्रवेश पत्रों में भी त्रुटि सुधार दो जनवरी तक ही होगा.  मालूम हो कि इंटर में प्रैक्टिकल परीक्षा 2018 से होम सेंटर पर नहीं ली जाएगी. इसके लिए अलग-अलग प्रैक्टिकल केंद्र बनाये जाएंगे. बता दें कि इस साल इंटर परीक्षा में भी आर्ट्स का टॉपर फर्जी निकला था. जिसे प्रैक्टिकल में गलत तरीके से अंक दे दिए गए थे. जिसके बाद से बोर्ड ने सख्त फैसले लिए थे.

मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने को बस दो दिन और

मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरने के लिए एक और मौका बिहार बोर्ड ने दिया है. परीक्षार्थी 28 व 29 दिसंबर को फॉर्म भर सकते है. वहीं विलंब दंड के साथ 30 दिसंबर तक परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं. बिहार बोर्ड की मानें तो अभी तक 17 लाख 58 हजार परीक्षार्थियों ने फॉर्म भरा है.